उत्तराखंड

दो घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्ली का सफर- गडकरी..

दो घंटे में पूरा होगा देहरादून से दिल्ली का सफर- गडकरी..

सालभर हो सकेगी चारधाम यात्रा..

 

 

 

 

 

 

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना हैं कि ऑलवेदर रोड का काम पूरा होने के बाद विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा साल भर सुलभ रहेगी। इसी साल दिसंबर तक दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे का निर्माण भी पूरा हो जाएगा।

 

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना हैं कि ऑलवेदर रोड का काम पूरा होने के बाद विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा साल भर सुलभ रहेगी। इसी साल दिसंबर तक दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे का निर्माण भी पूरा हो जाएगा। उसके बाद देहरादून से दिल्ली के सफर में छह से घटकर महज दो घंटे का रह जाएगा।

गडकरी रविवार को परिवार के साथ ऋषिकेश के परमार्थ निकेतन आश्रम में गंगा आरती में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि चारों धामों तक ऑलवेदर रोड का निर्माण कार्य चल रहा है। यह काम पूरा होने के बाद तीर्थयात्री साल भर बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा कर सकेंगे। अभी यह यात्रा छह माह ही चलती है। उनका कहना हैं कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। जनवरी 2024 से लोग हवाई यात्रा करने के बजाय कार से यात्रा करना ज्यादा पसंद करेंगे। केदारनाथ में रोपवे का काम भी शुरू हो गया है। इससे यात्रा और सुगम हो जाएगी।

निरीक्षण के लिए सड़क मार्ग से आए गडकरी..

दिल्ली से ऋषिकेश तक हाईवे का निरीक्षण करने के उद्देश्य से नितिन गडकरी सड़क मार्ग से ऋषिकेश आए। उनका कहना हैं कि इस हाईवे में अभी कुछ और कार्य करने की जरूरत है। उसके लिए भी निर्देश दिए जाएंगे। गडकरी का कहना हैं कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से डीजल और पेट्रोल का विकल्प भी तैयार किया जा रहा है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top