उत्तराखंड

नवनियुक्त DG सूचना बंशीधर तिवारी ने संभाला अपना कार्यभार..

नवनियुक्त DG सूचना बंशीधर तिवारी ने संभाला अपना कार्यभार..

 

 

 

 

 

 

 

प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद गुरूवार यानी आज नवनियुक्त महानिदेशक, सूचना बंशीधर तिवारी ने सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया है।

 

उत्तराखंड: प्रदेश में बड़े प्रशासनिक फेरबदल के बाद गुरूवार यानी आज नवनियुक्त महानिदेशक, सूचना बंशीधर तिवारी ने सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग में विधिवत कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस दौरान उन्होंने अपनी प्राथमिकताएं भी बताई है। साथ ही विभागीय कार्यों की जानकारी भी ली।

सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने पदभार ग्रहण कर कहा कि सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ ही सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं और नीतियों को मीडिया से बेहतर समन्वय कर जनमानस तक पहुंचाया जाये।

उनका कहना हैं कि जिला सूचना कार्यालयों के सुदृढ़ीकरण पर भी विशेष ध्यान दिया जाये, ताकि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार एवं प्रसार हो सके। सरकार की योजनाओं और नीतियों को जनमानस तक पहुंचाने के लिए सूचना विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

 

 

ये भी पढ़े-कुमाऊं से लखनऊ जाने वालों का सफर अब होगा आसान..

 

मीडिया के साथ बेहतर समन्वय के साथ नवीन तकनीक के उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाये। कार्यभार ग्रहण करने के बाद बंशीधर तिवारी विभागीय कार्यों की जानकारी ली। इस अवसर पर अपर निदेशक डॉ. अनिल चंदोला, संयुक्त निदेशक आशिष त्रिपाठी, उप निदेशक मनोज कुमार श्रीवास्तव, उप निदेशक रवि बिजारनियां एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top