उत्तराखंड

धरातल पर कार्य करने से नदियों का होगा संरक्षण: डबराल..

धरातल पर कार्य करने से नदियों का होगा संरक्षण: डबराल..

नेहरू युवा केन्द्र ने नदी उत्सव को धूमधाम से मनाया..

 

 

रुद्रप्रयाग। नेहरू युवा केन्द्र ने नदी उत्सव को धूमधाम से मनाया। इस दौरान कला प्रतियोगिता, स्टोरी टेलिंग, क्विज कंपीटिशन का आयोजन किया गया, जबकि एनवायके के स्वयं सेवकों ने श्रमदान कर स्वच्छता अभियान चलाया। एनवायके ने गुलाबराय मैदान में स्वच्छता अभियान चलाते हुए अनेक प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया, जिसके चलते कला प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आयुषी बत्र्वाल, द्वितीय खुशी रावत, तृतीय स्थान पर वैष्णवी शर्मा रहे।

इसके बाद टेलिंग स्टोरी में प्रथम प्राची सती, द्वितीय पायल नेगी, तृतीय स्थान पर काजल रही। जबकि क्विज कॉम्पिटिशन में राइंका रुद्रप्रयाग के छात्र प्रथम स्थान स्थान पर रहे। विजेता प्रतिभागियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे मुख्य अतिथि राइंका रुद्रप्रयाग के प्रधानाचार्य नरेश ने गंगा के संरक्षण की बात कही। कहा कि जब तक हम नदियों को बचाने के लिए सामूहिक प्रयास नहीं करेंगे। तब तक नदियों का संरक्षण संभव नहीं होगा। उन्होंने कहा सभी को धरातल पर कार्य करने की अहम आवश्यकता है।

युवा अधिकारी राहुल डबराल ने कहा कि केंद्र सरकार नदियों को बचाने के लिए लगातार जागरूकता अभियान चला रही। जिसके चलते हम आम नागरिकों को नदियों के संरक्षण के लिए प्रेरित करने का प्रयास कर रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम शशि प्रसाद पुरोहित, बीएस जेठूरी, दिव्या नौटियाल, अंजली रौथान, आनन्द पंवार, सुनीता सेमवाल, अभिलाषा पंवार, कविता जुगरान, सुमित नेगी, एवं मंयक मौजूद रहे। मंच संचालन राजेन्द्र, विजयपाल व निशा ने किया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top