उत्तराखंड

घोलतीर-कोठगी पुल और नर्सिंग कॉलेज के लिए उपवास करेंगे मोहित डिमरी..

घोलतीर-कोठगी पुल और नर्सिंग कॉलेज के लिए उपवास करेंगे मोहित डिमरी..

उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता 30 अक्टूबर को सेम-कोठगी में करेंगे उपवास..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। घोलतीर-कोठगी मोटरपुल और कोठगी में नर्सिंग कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू कराने की मांग को लेकर उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी उपवास पर बैठेंगे। उनके समर्थन में उक्रांद कार्यकर्ता और स्थानीय जनता धरना देगी। उत्तराखंड क्रांति दल के युवा नेता मोहित डिमरी, कोठगी में नर्सिंग कॉलेज 30 अक्टूबर को तल्लानागपुर क्षेत्र के सेम-कोठगी में उपवास करेंगे।

इसी दिन जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि तल्ला नागपुर पट्टी के करीब एक दर्जन गांवों को बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ने के लिए घोलतीर-कोठगी मोटर पुल का निर्माण अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। स्थिति यह है कि इन वर्षों में केवल एप्रोच रोड ही बन पाई है। वह भी उचित रखरखाव नहीं होने से क्षतिग्रस्त हो गई है।

तल्ला नागपुर पट्टी के कोठगी, भटवाड़ी, निर्वाली, मदोला, कोटी, छिनका, डडोली, सारी, ककोड़ाखाल समेत एक दर्जन से अधिक गांवों को बदरीनाथ हाईवे से जोड़ने के लिए वर्ष 2005-06 में घोलतीर-कोठगी मोटर पुल निर्माण को स्वीकृति मिली थी। मोटर पुल न होने से ग्रामीणों को करीब बीस किमी की अतिरिक्त दूरी तय कर जिला मुख्यालय पहुंचना पड़ रहा है।

वहीं तल्लानागपुर की ग्राम पंचायत कोठगी में नर्सिंग कॉलेज का निर्माण भी अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। ऐसे में स्थानीय जनता खुद को ठगा महसूस कर रही है। उन्होंने कहा कि उक्त दो मुख्य मांगों को लेकर वह उपवास करेंगे और सरकार से जल्द से जल्द मोटरपुल और नर्सिंग कॉलेज शुरू कराने की मांग की जाएगी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top