खेल

मेहुली और तुषार की जोड़ी ने जीता सोना, पलक-शिवा ने दिलाया कांस्य पदक ..

मेहुली और तुषार की जोड़ी ने जीता सोना, पलक-शिवा ने दिलाया कांस्य पदक ..

मेहुली और तुषार की जोड़ी ने जीता सोना, पलक-शिवा ने दिलाया कांस्य पदक ..

 

देश  – विदेश : मेहुली और तुषार की जोड़ी ने हंगरी के इस्तजर और इस्तवान पेन की जोड़ी को 17-13 के अंतर से मात दी और स्वर्ण पदक अपने नाम किया। हालांकि, पलक और सिवा की जोड़ी को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। 10 मीटर एयर राइफल के मिश्रित इवेंट में भारत के शिवा तुषार माने और मेहुली घोष की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया। वहीं, पलक और शिवा नरवाल की जोड़ी को कांस्य पदक के साथ संतोष करना पड़ा। मेहुली और तुषार की जोड़ी ने हंगरी के इस्तजर और इस्तवान पेन की जोड़ी को 17-13 के अंतर से मात दी और स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

तीसरे स्थान के लिए मुकाबले में भी भारतीय जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया और कांस्य पदक अपने नाम किया। इस प्रतियोगिता में इजराइल के शूटर्स चौथे और चेक गणराज्य के शूटर्स पांचवें स्थान पर रहे।

तुषार ने पहली बार जीता सोना..

तुषार ने भारत के लिए पहली बार सोना जीता है, जबकि मेहुली ने दूसरी बार यह कारनामा किया है। मेहुली ने साल 2019 में दक्षिण एशियाई खेलों में काठमांडू में पहली बार देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था। एयर पिस्टल के मिश्रित इवेंट में पलक और शिवा की जोड़ी ने कजाखस्तान के वलेरी रकिमजहान और इरिना लोक्तिओनोवा की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में 16-0 के अंतर से हराया था।

बुधवार को शानदार प्रदर्शन के बाद भारत की टीम आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में सर्बिया के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। भारत ने अब तक दो स्वर्ण पदक और एक कांस्य पदक जीता है।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top