उत्तराखंड

ग्रामीणों को दी सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी..

भाजपा नेता उनियाल ने किया सुमाड़ी और घेंगड़खाल का भ्रमण..

कोरोनाकाल में बच्चों को निःशुल्क पढ़ा रही रोशन संस्था की सराहना की..

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल भरदार पट्टी के सुमाड़ी और घेंगड़खाल का भ्रमण कर ग्रामीणों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही उन्होंने रोशन संस्था की ओर से कोरोनाकाल में ग्रामीण बच्चों को निःशुल्क शिक्षा देने पर सराहना की।
शनिवार को भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल ने भरदार पट्टी की दूरस्थ ग्राम पंचायत घेंगड़खाल पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने ग्रामीणों को बताया कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, जिसका लाभ ग्रामीणों को उठाना चाहिए।

 

श्री उनियाल ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना, फ्री लैपटॉप योजना, मुख्यमंत्री सोलर स्वरोजगार योजना, उत्तराखंड में एक रूपए में पानी कनेक्शन योजना, विवाह-शादी अनुदान योजना, घसियारी कल्याण योजना, उत्तराखंड सौभाग्यवती योजना, सोलर वाटर हीटर सब्सिडी योजना, आयुष्मान भारत से गरीब व असहाय को स्वास्थ्य लाभ देने सहित सरकार ने कई ऐतिहासिक कार्य किए। प्रदेश सरकार लगातार विकास कार्यों को गति दे रही है। प्रदेश में हर गांव तक सड़क और मात्र एक रुपये में जल और नल जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही हैं।

 

भाजपा सरकार प्रदेश के सैकड़ों परिवारों को निःशुल्क राशन भी बांट रही है। रोशनी संस्था के संस्थापक गुमान सिंह ने बताया कि उनकी संस्था कोरोना काल में ग्रामीण बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दे रही है। कहा कि वैश्विक महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज बंद हो जाने की वजह से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इस वजह से वे छात्रों को लॉकडाउन में शिक्षा देने का काम कर रहे हैं।

 

श्री उनियाल ने ग्राम प्रधान श्रीमती गुड्डी देवी को शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इसके बाद भाजपा नेता उनियाल ने सुमाड़ी क्षेत्र का भ्रमण किया और ग्रामीणों से मुलाकात कर उन्हें प्रदेश व केन्द्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। यहां भी भाजपा नेता का फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर गुमान सिंह पंवार, ग्राम प्रधान श्रीमती गुड्डी देवी, अमित सेमवाल, चंद्रमोहन, रामचंद्र सिंह पवार, दिगपाल सिंह रावत, हेमा पंवार, सुजाता पंवार, संध्या पंवार, ज्योति देवी, श्रीमती सुधा देवी, श्रीमती अंजू देवी मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top