उत्तराखंड

हाॅकी के जादूगर के जन्म दिवस पर सभी विकासखण्डों में आयोजित होगी दौड़..

हाॅकी के जादूगर के जन्म दिवस पर सभी विकासखण्डों में आयोजित होगी दौड़..

कार्यक्रम को लेकर सीडीओ की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस के अवसर पर 29 अगस्त को जनपद के सभी विकासखंडों में खेल दिवस का आयोजन किया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि 29 अगस्त को मेजर ध्यानचंद के जन्म दिन पर समस्त विकास खंड मुख्यालयों में 15 से 19 आयु वर्ग के बालक व बालिकाओं की 3 हजार मीटर दौड़ का आयोजन किया जाएगा।

विकास भवन में आयोजित बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मेजर ध्यानचंद के जन्म दिन के अवसर पर विकास खंड स्तर पर खेल विधा में 3 हजार मीटर दौड़ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रातः 8 बजे से आयोजित होने वाली दौड़ में 15 से 19 वर्ष आयु वर्ग के ही बालक व बालिकाएं प्रतिभाग कर सकते हैं।

प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को किसी भी तरह का यात्रा व्यय आदि देय नहीं होगा। उन्होंने जिला युवा कल्याण अधिकारी सहित समस्त क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारियों को उनसे संबंधित क्षेत्रों में युवक व महिला मंगल दलों सहित स्थानीय जन प्रतिनिधियों के माध्यम से आयोजित होने वाले कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने विधायकगणों, जिला पंचायत प्रतिनिधि, प्रमुख, स्थानीय जन प्रतिनिधियों सहित उच्च स्तरीय खिलाड़ियों को भी कार्यक्रम में आमंत्रित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने अधिकारियों को राष्ट्रीय खेल दिवस कार्यक्रम के निमित्त पंजीकरण प्रारूप संबंधित खंड विकास कार्यालयों, खंड शिक्षा, जिला क्रीडा व सूचना कार्यालय को पूर्व से ही उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं ताकि अग्रिम कार्यवाही की जा सके। इसके साथ ही कार्यक्रम स्थलों में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग द्वारा सुरक्षा कार्मिकों की तैनाती एवं मेडिकल दल के साथ एंबुलेंस की व्यवस्था करने हेतु मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने को कहा गया है।

पंजीकरण हेतु प्रतिभागी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तथा अधिक जानकारी के लिए 8126770089, 9193336926 व 8449533934 पर संपर्क किया जा सकता है। इस अवसर पर जिला युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल अधिकारी वरद जोशी, प्रभारी क्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य, जिला क्रीड़ा समन्वयक प्रेम सिंह नेगी, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी मनोज बजरियाल, राधिका, यशवीर सिंह रावत, राजबीर सिंह भंडारी आदि मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top