देश/ विदेश

 लखनऊ की महिला का दावा,मैं पार्वती हूं शिव से शादी करूंगी जानिए पूरी कहानी..

 लखनऊ की महिला का दावा,मैं पार्वती हूं शिव से शादी करूंगी जानिए पूरी कहानी..

 लखनऊ की महिला का दावा,मैं पार्वती हूं शिव से शादी करूंगी जानिए पूरी कहानी..

 

देश – विदेश : भारत-चीन सीमा के पास नाभिढांग के प्रतिबंधित क्षेत्र में अवैध रूप से रह रही है एक महिला का दावा है कि वो माता पार्वती का अवतार है और वो कैलाश पर्वत पर रहने वाले महादेव से शादी करेगी। लखनऊ की रहने वाली महिला को वहां से हटाने गई पिथौरागढ़ पुलिस को वापस लौटना पड़ा।

पिथौरागढ़ के एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक प्रतिबंधित क्षेत्र में रहने वाली हरमिंदर कौर को जब पुलिस हटाने गई तो उसने धमकी दी कि वो आत्महत्या कर लेगी। एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक पुलिस ने जब उन्हें वहां से हटाने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि अगर उनके साथ जबरदस्ती की गई तो वो आत्महत्या कर लेगी। इसके बाद पुलिस टीम चुपचाप वहां से लौट आई। एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक महिला को वहां से हटाने और उसे जबरन धारचूला लाने के लिए बड़ी टीम को भेजा जाएगा।

एसपी लोकेंद्र सिंह के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलीगंज इलाके की रहने वाली महिला ने एसडीएम धारचूला से अनुमति लेकर 15 दिन के लिए अपनी मां के साथ गुंजी गई थी। 25 मई को उसकी अनुमति समाप्त होने के बाद भी उसने प्रतिबंधित इलाके से निकलने से इनकार कर दिया। पुलिस ने धारचूला से दो सब इंस्पेक्टर और एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में पुलिस टीम भेजी थी लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। पुलिस के मुताबिक ‘महिला को वहां से निकालने के लिए चिकित्सा कर्मियों सहित 12 सदस्यों की बड़ी पुलिस टीम भेजने का फैसला किया गया है।’

पुलिस के मुताबिक महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और वो दावा कर रही है कि वो देवी पार्वती का अवतार है और भगवान शिव से शादी करने आई है। गुंजी कैलाश-मानसरोवर के रास्ते में है।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top