उत्तराखंड

मदिरा की दुकानों पर रहे तीसरी आंख की पैनी नजर: मयूर..

मदिरा की दुकानों पर रहे तीसरी आंख की पैनी नजर: मयूर..

डीएम ने ली मदिरा दुकानदारों के अनुज्ञापियों, अधिकृत प्रतिनिधियों एवं आबकारी स्टाफ की बैठक..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद रुद्रप्रयाग के समस्त फुटकर मदिरा दुकानदारों के अनुज्ञापियों, अधिकृत प्रतिनिधियों एवं आबकारी स्टाफ के साथ जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त विदेशी मदिरा दुकानों के अनुज्ञापियों को समय से राजस्व जमा करने के निर्देश दिए तथा विदेशी मदिरा दुकान सतेराखाल तथा रुद्रप्रयाग को माह अक्टूबर का अवशेष राजस्व देर से जमा किए जाने पर चेतावनी दी कि यदि अधिभार समय से जमा नहीं किया जाएगा तो दुकान निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी।

साथ ही उन्होंने दुकानों में आवश्यक रूप से सीसीटीवी कैमरे लगाने को भी कहा। जिलाधिकारी ने आबकारी अधिकारी को भी बकाया धनराशि को यथाशीघ्र जमा करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अनुज्ञापियों से कहा कि जमा की जाने वाली ब्याज की धनराशि को भी तत्काल जमा करवाया जाए। जिलाधिकारी ने सभी विदेशी मदिरा अनुज्ञापियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी दुकानों में सीसीटीवी कैमरे अनिवार्य रूप से लगवाए जाएं और किसी भी दशा में ओवर रेटिंग न की जाए।

जिसके लिए उन्होंने आबकारी स्टाफ को निर्देश दिए कि ओवर रेटिंग पर निरंतर निगरानी रखी जाए और ऐसा करने वालों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाए। बैठक में जिला आबकारी अधिकारी दीपाली शाह, आबकारी निरीक्षक लालू राम राणा, उप आबकारी निरीक्षक राजेंद्र प्रसाद मैठाणी, विदेशी मदीरा दुकान रुद्रप्रयाग, बसुकेदार, खांकरा, सतेराखाल, मयाली, तिलवाड़ा, खेड़ाखाल, विजयनगर एवं काकड़ागाड़ के अनुज्ञापी एवं अधिकृत प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top