उत्तराखंड

जखोली ब्लाॅक में ग्राम सभाओं में नहीं बैठ रहे विकास मंत्री..

जखोली ब्लाॅक में ग्राम सभाओं में नहीं बैठ रहे विकास मंत्री..

भाजपा नेता ने अपर प्रमुख सचिव से की मुलाकात..

 

 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक में पंचायत मंत्री और ग्राम्य विकास विभाग के विकास मंत्री आदि कर्मचारियों के ग्राम सभाओं में न बैठने पर भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल ने नाराजगी जताई है। उन्होंने देहरादून सचिवालय में अपर प्रमुख सचिव (ग्राम विकास विभाग) मनीषा पंवार से मुलाकात की और जिला रुद्रप्रयाग के जखोली ब्लॉक से सबंधित मामले में वार्ता की।

 

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल ने बताया क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्हें जखोली ब्लॉक के काफी ग्राम सभाओं द्वारा यह समस्या बताई गई। ग्रामीणों ने बताया कि जखोली ब्लॉक में जितनी भी ग्राम पंचायत हैं उनमें, किसी भी पंचायत में न तो पंचायत मंत्री हैं न विकास मंत्री। जिन लोगों को यहां का चार्ज है वह तिलवाड़ा या रुद्रप्रयाग रहते हैं। पंचायत मंत्री या संबंधित अधिकारियों के तिलवाड़ा में रहने से लोगों को यहां पहुंचने में अतिरिक्त समय ही अतिरिक्त पैसा भी खर्च करना पड़ रहा है।

 

इस बात की शिकायत कई बार बीडीओ जखोली को भी बताई गई किंत वह इस बात का संतोषजनक जवाब नहीं देते है। ग्रामीणों ने बताया कि मनरेगा के कामकाज के लिए ग्राम पंचायत में हर वर्ष के लिए कार्य योजना बनाई जाती हैं जिसमें लोगों के व्यक्तिगत काम होते हैं। वर्क आर्डर करवाने के लिए तैयार नहीं है जबकि मनरेगा में पैसो की कोई कमी नहीं है। भाजपा नेता कमलेश उनियाल ने ग्राम वासियों की समस्याओं को देखते हुए अपर प्रमुख सचिव ग्राम विकास विभाग मनीषा पंवार को मामले से अवगत कराया।

 

अपर प्रमुख सचिव मनीषा ने कहा कि सीडीओ और संबंधित अधिकारियों को इस बारे में सूचित कर दिया जाएगा। साथ ही समस्याओं का त्वरित निस्तारण होगा। उन्होंने बताया कि जिला रुद्रप्रयाग में स्वयं सेवा ग्रुप बने हैं तो उत्तराखंड सरकार की काफी योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं जिससे उन्हें रोजगार भी मिलेगा इसके लिए उन्हें उत्तराखंड सरकार में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा जिसे सरकार उन्हें हर संभव मदद कर सके। भाजपा नेता ने रुद्रप्रयाग में ग्राम पंचायतों, ग्राम मंत्रियों, विकास मंत्रियों के मनरेगा में होने वाली ग्राम वासियों को परेशानी का मुद्दा भी उठाया। इस पर भी अपर प्रमुख सचिव ने रोटेशन के आधार पर ड्यूटी लगाने का भरोसा दिया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top