उत्तराखंड

आज से खुलने जा रहा है IRCTC का पोर्टल..

आज से खुलने जा रहा है IRCTC का पोर्टल..

हेली सेवा के लिए 31 जुलाई तक होगी टिकटोें की बुकिंग..

 

 

 

 

 

 

अब मानसून में भी बाबा केदार के दर तक हेलीकाप्टर उड़ान भरेगा। केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी का पोर्टल तीन जुलाई यानी आज से खुलने जा रहा है। जिसमें आठ जुलाई से 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की जाएगी।

 

 

 

 

 

उत्तराखंड: अब मानसून में भी बाबा केदार के दर तक हेलीकाप्टर उड़ान भरेगा। केदारनाथ हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग के लिए आईआरसीटीसी का पोर्टल तीन जुलाई यानी आज से खुलने जा रहा है। जिसमें आठ जुलाई से 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग की जाएगी। आपको बता दें कि मानसून सीजन के चलते कई कंपनियों ने संचालन बंद कर दिया है। वर्तमान में केवल आर्यन और हिमालयन एविएशन की ही सेवाएं संचालित हैं। यूकाडा की ओर से हेली सेवा की बुकिंग के लिए स्लॉट खोल दिए गए हैं। सात जुलाई तक हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग फुल हो चुकी है।

ऐसे कराएं ऑनलाइन पंजीकरण..

बता दे कि आईआरसीटीसी ने तीन जुलाई से बुकिंग पोर्टल खोलने की जानकारी दी है। जिसमें आठ से 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए बुकिंग की जाएगी। आईआरसीटीसी की http://www.heliyatra.irctc.co.in पर हेली सेवा टिकटों की बुकिंग कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले लॉग इन आईडी बनानी होगी। इसके बाद ही बुकिंग के लिए आईटी प्रोफाइल खुलेगी।

 

चारधाम यात्रा के लिए https://www.tripsofindia.com/ यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ हेली सेवा के लिएhttp://heliyatra.irctc.co.in यहां बुकिंग करें।

केदारनाथ यात्रा के लिए https://www.travelingkedarnath.com/  यहां बुकिंग करें।

 

 

यात्री को हेली ऑपरेटर कंपनी का चयन करने के बाद यात्रा की तिथि और स्लॉट टाइम भरना होगा। इसके साथ ही यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या और जानकारी देनी होगी। इस प्रक्रिया को पूरी करने के बाद पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी डालने के बाद टिकट राशि का ऑनलाइन भुगतान कर के टिकट बुक हो जाएगा।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top