उत्तराखंड

सीडीओ ने दिये महिला समूह का एक सप्ताह के भीतर भुगतान करने के निर्देश..

सीडीओ ने दिये महिला समूह का एक सप्ताह के भीतर भुगतान करने के निर्देश..

ग्राम परकंडी की महिला समूह ने डीएम से की उद्योग विभाग की शिकायत.

उद्योग विभाग की ओर से नहीं दिया जा रहा महिला समूह को केदारनाथ मंदिर के सोविनियर का कार्य..

सीडीओ ने बैठक लेते हुए महिला समूह की समस्याओं का किया समाधान..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। ग्राम परकंडी की महिला समूह को उद्योग विभाग की ओर से केदारनाथ मंदिर के सोविनियर कार्य नहीं दिया जा रहा है, जबकि उन्हें इस कार्य की ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है। ऐसे में महिला समूह ने डीएम मयूर दीक्षित से शिकायत की, जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने मुख्य विकास अधिकारी को महिला समूह के साथ बैठक कर समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी ने महिला समूह एवं ग्राम संगठन की महिलाओं के साथ विकास भवन में बैठक कर उनकी समस्या को सुना। इस अवसर पर महिला जागरुक संगठन समूह की अध्यक्ष आशा देवी नौटियाल ने मुख्य विकास अधिकारी को बताया कि उनके समूह द्वारा उद्योग विभाग में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद केदारनाथ मंदिर के सोविनियर का कार्य किया गया, मगर कुछ समय से उन्हें कार्य नहीं मिल पा रहा है और ना ही उनकी पूर्व की बकाया धनराशि का भुगतान किया गया है। उन्होंने सीडीओ से मामले में उचित कार्यवाही की मांग की।

मामले में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार ने महाप्रबंधक उद्योग को निर्देश दिए कि महिला समूह की जो भी बकाया धनराशि का भुगतान किया जाना है, उसे एक सप्ताह के भीतर करें और महिला समूह को रोजगार मुहैया कराने के लिए सभी महिलाओं को एक सप्ताह का अतिरिक्त प्रशिक्षण उनके गांव में ही उपलब्ध कराया जाय। इसके साथ ही उन्होंने केदारनाथ सोविनियर (प्रतिकृति) तैयार करने के लिए सामग्री उपलब्ध कराने को कहा।

साथ ही प्रत्येक माह में महिला समूह के साथ बैठक आयोजित कर किसी भी प्रकार की कोई समस्या एवं सुझाव के लिए चर्चा करने को कहा, जिससे इस दिशा में और अधिक बेहतर ढंग से कार्य किए जा सके। उन्होंने सभी महिला समूह की प्रतिनिधियों से कहा कि यदि भविष्य में उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या या परेशानी होती है तो वे अपनी समस्या से उन्हें अवगत करा सकते हैं, जिस पर उचित कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में परियोजना निदेशक रमेश चंद्र, जिला विकास अधिकारी मनविंदर कौर, महाप्रबंधक उद्योग एचसी हटवाल, जिला कार्यक्रम अधिकारी शैली प्रजापति, महिला समूह संगठन की प्रतिनिधि एवं संबंधित अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top