उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग स्थित दो आक्सीजन प्लांटों का भी उदघाटन..

रुद्रप्रयाग स्थित दो आक्सीजन प्लांटों का भी उदघाटन

ऋषिकेश से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया उदघाटन..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनपद रुद्रप्रयाग के माधवाश्रम चिकित्सालय कोटेश्वर में स्थापित आक्सीजन प्लांट का भी वर्चुअल माध्यम से लोकार्पण किया। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी एवं जिलाधिकारी मनुज गोयल भी मौजूद रहे। विधायक रुप्रयाग भरत सिंह चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड से बेहद लगाव है, वह अपने दौरे के तहत उत्तराखंड वासियों के लिए बड़ी सौगात देते हैं।

 

उन्होंने प्रधानमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इन आक्सीजन प्लांटों से आम जनमानस को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मारूति इंडिया तथा पीएम केयर के सहयोग से 500-500 सौ लीटर क्षमता के 2 आक्सीजन प्लांट माधवाश्रम चिकित्सालय कोटेश्वर में स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनपद स्तर के छोटे व बड़े अस्पतालों में आम जनमानस को हर प्रकार की ईलाज की सुविधा दे रही है।

जिलाधिकारी मनुज गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा ऋषिकेश एम्स से वर्चुअल माध्यम से देश के विभिन्न राज्यों के लिए आक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया। जिनमें जनपद के कोटेश्वर स्थित माधवाश्रम चिकित्सालय में नवनिर्मित 500-500 सौ लीटर के स्थापित 2 आक्सीजन प्लांट भी शामिल है। अस्पताल में आने वाले रोगियों को स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा। प्लांट का विधिवत लोकार्पण होने से अस्पताल में आने वाले रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य लाभ मिल सकेगा।

 

साथ ही उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अस्पताल आने वाले रोगियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देना सुनिश्चित करेंगे। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती अमरदेई शाह, जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल, भाजपा जिला प्रभारी शैलेंद्र बिष्ट, अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी बीके शुक्ला सहित अन्य मौजूद थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top