उत्तराखंड

देव स्थानम बोर्ड के विरोध में अब तीर्थ पुरोहित करेंगे आमरण शुरू..

देव स्थानम बोर्ड के विरोध में अब तीर्थ पुरोहित करेंगे आमरण शुरू..

देव स्थानम बोर्ड के विरोध में अब तीर्थ पुरोहित करेंगे आमरण शुरू..

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज ने अब देव स्थानम बोर्ड के विरोध में आमरण अनशन करने की चेतवानी दी है। तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि यदि सरकार शीघ्र ही बोर्ड को भंग नहीं करती है तो इसी सप्ताह से बोर्ड के विरोध में आमरण अनशन शुरू किया जाएगा।
मंगलवार को केदारनाथ धाम में देव स्थानम बोर्ड के खिलाफ रैली निकालकर प्रदर्शन करते हुए तीर्थ पुरोहितों ने कहा कि दो सालों से बोर्ड को भंग करने को लेकर तीर्थ पुरोहितों की ओर से आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार ने अभी तक बोर्ड को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है। सरकार बोर्ड को भंग करने के बाजय बोर्ड का विस्तार कर रही है। इस बोर्ड का गठन होने से तीर्थ पुरोहितों के अलावा व्यापारियों के हक हकूक भी प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब तक बोर्ड को भंग नहीं किया जाएगा, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

 

केदारनाथ तीर्थ पुरोहित समाज के अध्यक्ष विनोद शुक्ला ने कहा कि सरकार तीर्थ पुरोहितों की मांग को अनसुना कर रही है। दो सालों से बोर्ड के विरोध में आंदोलन किया जा रहा है, लेकिन सरकार सुध नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि इसी सप्ताह से अब केदारनाथ धाम में बोर्ड के विरोध में तीर्थ पुरोहितों द्वारा आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। इस मौके पर संतोष त्रिवेदी, तेज प्रकाश तिवारी, चमन शुक्ला, अरूण शुक्ला, मुन्ना बगवाड़ी, शशि अवस्थी, मुरारी प्रसाद, अमित बगवाड़ी, सुधांशु तिवारी, ललित शुक्ला, मुकेश दीप नारायण, नवीन शुक्ला, रमाकांत शुक्ला सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top