उत्तराखंड

रुद्रप्रयाग जिले में बढ़ रहा अवैध स्मैक का व्यापार..

रुद्रप्रयाग जिले में बढ़ रहा अवैध स्मैक का व्यापार..

युवाओं और छात्रों के गिरफ्त में आने का अंदेशा..

पुलिस ने किया एक युवक को गिरफ्तार..

 

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिले में अवैध स्मैक का व्यापार तेजी से बढ़ता नजर आ रहा है। आये दिन स्मैक के साथ युवाओं को पकड़ा जा रहा है, बावजूद इस पर रोक लगाने में पुलिस कहीं ना कहीं नाकाम दिखाई दे रही है। अवैध स्मैक के शिकंजे में युवाओं के साथ ही स्कूली छात्र भी आ रहे हैं, जिससे युवाओं का भविष्य चैपट होता जा रहा है। पुलिस की ओर से मामले में कार्यवाही तो की जा रही है, लेकिन यह नाकाफी ही साबित हो रही है।

रुद्रप्रयाग जिले में बढ़ते नशे के कारोबार पर पुलिस सख्ती से पेश नहीं आ रही है, जिस कारण युवा और छात्रों में यह नशा बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे के निर्देश पर लगातार पुलिस टीमें चेकिंग अभियान चला रही है। सभी थाना प्रभारियों एवं जनपदीय एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स प्रभारी को नशामुक्त देवभूमि उत्तराखंड बनाने के लिए नशे के कारोबार पर सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यवाही के तौर पर पुलिस ने स्मैक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है, लेकिन इसके तार कहां-कहां जुड़े हैं, इस पर ध्यान देने की जरूरत है। फिलहाल, पुलिस ने कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट में मामला पंजीकृत किया है।

पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स हर्षवर्द्धनी के प्रभावी पर्यवेक्षण में चेकिंग के दौरान जनपदीय एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स एवं कोतवाली रुद्रप्रयाग पुलिस ने एक युवक के कब्जे से स्मैक बरामद की। पुलिस ने कोतवाली रुद्रप्रयाग में एनडीपीएस एक्ट की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर दिया है, जबकि अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। पुलिस ने बताया कि ललित नेगी पुत्र विक्रम सिंह नेगी निवासी ग्राम रिखोली तहसील कर्णप्रयाग जिला चमोली के कब्जे से 2.90 ग्राम स्मैक बरामद की गई है। इधर, एसपी डाॅ विशाखा भदाणे ने कहा कि नशे के कारोबार पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी और यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top