उत्तराखंड

आईएएस मयूर दीक्षित जल्द संभालेंगे डीएम टिहरी की जिम्मेदारी..

आईएएस मयूर दीक्षित जल्द संभालेंगे डीएम टिहरी की जिम्मेदारी..

 

 

 

 

 

टिहरी के नए डीएम बने आईएएस मयूर दीक्षित की गिनती तेजतर्रार अफसरों में की जाती हैं। आईएएस मयूर दीक्षित 2013 बैच के अफसर हैं, उन्होंने भारतीय सिविल सेवा परीक्षा 2012 में 11वीं रैंक के साथ पास की थी।

 

 

 

उत्तराखंड: टिहरी के नए डीएम बने आईएएस मयूर दीक्षित की गिनती तेजतर्रार अफसरों में की जाती हैं। आईएएस मयूर दीक्षित 2013 बैच के अफसर हैं, उन्होंने भारतीय सिविल सेवा परीक्षा 2012 में 11वीं रैंक के साथ पास की थी। मयूर दीक्षित राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से हैं इस समय उत्तराखंड में टिहरी जिले के जिलाधिकारी बने हैं। इससे पहले वे रुद्रप्रयाग डीएम के रूप में कार्यरत थे।

आपको बता दे कि आईएएस मयूर दीक्षित ने पहले मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। उन्होंने IIT-JEE परीक्षा पास करने के लिए कोचिंग की और IIT, कानपुर से इंजीनियरिंग की। उन्होंने IIM, बैंगलोर से MBA किया और मुंबई में एक मल्टीनेशनल कंपनी में शामिल हो गए और वहां तीन साल तक काम किया।

उन्होंने नौकरी के दौरान ही आईएएस परीक्षा की तैयारी शुरू की और अपनी मेहनत और लगन से 2013 में इसे पास कर लिया। वो कहते हैं कि जो लोग भी इस परीक्षा के लिए तैयारी कर रहे हैं उनका लक्ष्य 12 से 16 घंटे पढ़ाई करना नहीं होना चाहिए बल्कि सुबह ही कुछ बिंदुओं को तय कर लेना चाहिए और फिर पूरे दिन उन्हें पूरा करने के लिए काम करना चाहिए।

आईएएस मयूर के जाने पर रुद्रप्रयाग वासियों में मायूसी..

आईएएस मयूर दीक्षित अप्रैल 2022 में डीएम उत्तरकाशी से स्थानांतरित होकर रुद्रप्रयाग जिले के डीएम बने थे। लेकिन अब करीब एक साल दो माह में यहां से स्थानांतरित होकर टिहरी जिले के जिलाधिकारी बने हैं। डीएम मयूर जितने शानदार तरीके से काम करते हैं उतने ही जमीन से भी जुड़े हुए भी है उनकी कार्यशैली जनता को भी पसंद आती है इसलिए उनके स्थान्तरित होने पर रुद्रप्रयाग वासियों में मायूसी है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top