देश/ विदेश

इन राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में होगा जबरदस्त फायदा..

इन राशि के लोगों को नौकरी और व्यापार में होगा जबरदस्त फायदा..

मेष से मीन तक यहां जानें अपना साप्तहिक राशिफल..

 

 

 

देश:विदेश: आज से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है। ऐसे में तमाम लोगों में मन में सवाल उठना लाजमी है कि यह सप्ताह उनके लिए कैसा रहने वाला है। लोगों के मन में ये जिज्ञासा भी होती है कि ये सप्ताह उनके लिए शुभ रहेगा, सामान्य रहेगा या फिर खराब। आपको बता दे कि हमारे जीवन में राशि के हिसाब से दिन, महीना और साल की तरह सप्ताह का भी खास असर पड़ता है।

इस सप्ताह गोचर ग्रहों में सूर्य, मंगल तथा बुध कन्या राशि में, शुक्र तुला राशि में, गुरु तथा शनि दोनों मकर राशि में वक्री, राहु वृष राशि में वक्री तथा केतु वृश्चिक राशि में वक्री रहेंगे। 21 तारीख को मंगल हस्त नक्षत्र में प्रवेश करेगा तथा 22 तारीख को बुध तुला राशि में प्रवेश करेगा 23 को शुक्र विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेगा।

 

सूर्य दक्षिणायन तथा शरद ऋतु। सप्ताह के दौरान सूर्य उत्तर फाल्गुन नक्षत्र में संचार करेगा। सप्ताह में सात दिन होते हैं, ऐसे ग्रहों की दशा और गोजर बदलने की प्रबल संभावना रही है। इन ग्रहों के कारण नौकरी, बिजनेस, सेहत, लेन-देन, निवेश और प्रॉपर्टी संबंधी बड़े फैसले और बदलावा भी होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे में लोगों के जीवन पर इसका प्रभाव पड़ना स्वभाविक है।

 

 

बता दे कि ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यहां आप अपनी राशि के अनुसार अपना सप्ताहिक राशिफल जान सकते हैं और बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने इस सप्ताह को खास बना सकते हैं।

 

मेष- मेष लग्न के जातकों के व्यापार तथा व्यवसाय से आय में स्थिरता आ जाएगी। तथा व्यापार और व्यवसाय में कुछ समस्याएं आएंगे। जो जातक सेवा में उनको सेवा में नया पद की प्राप्ति मिल सकती है अथवा प्रमोशन हो सकता है। जातक का दांपत्य सुख बना रहेगा तथा भौतिक संसाधनों की प्राप्ति होगी। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हानि हो सकती है तथा शारीरिक चोट कहीं लग सकती है। जाति का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा लेकिन प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

 

वृष- वृष राशि के जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से आए बनी रहेगी लेकिन व्यापार में प्रगति की जगह थोड़ा गिरावट आएगी। सेवा वाले जातकों को फायदा होगा तथा जातक की संतान को भी सफलता नहीं मिलेगी। दांपत्य सुख में थोड़ी बाधा बनी रहेगी तथा भाग्य में धार्मिक यात्रा का योग बनेगा। जातक की प्रथम संतान का स्वास्थ्य थोड़ा नरम होगा तथा उसको असफलता हासिल होगी। जब तक अस्वास्थ्य विचोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार व रोमांस में बाधा बनी रहेगी।

 

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा आए बनी रहेगी। सेवा वाले जातकों का स्थान परिवर्तन का योग बनेगा तथा उनको थोड़ी सी परेशानी होगी। जातक की प्रथम संतान को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी तथा खेलकूद में भी विजेता बनेगी या बनेगा। जातक की माता का स्वास्थ्य थोड़ा सा प्रभावित होगा तथा घर में अशांति का वातावरण का माहौल बनेगा। जातक को मानसिक वेदना बनी रहेगी तथा शत्रु इसका नुकसान देने का प्रयास करेंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार तथा रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

 

कर्क- कर्क राशि के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा आय बढ़ेगी तथा घर में नया वाहन का योग बनेगा। जातक के दांपत्य सुख में थोड़ी सी परेशानी रहेगी। तथा मित्रगण धोखा करने का प्रयास करेंगे। जातक का पराक्रम तथा अपना कर्म अच्छा रहेगा तथा शत्रु परास्त होते रहेंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन प्यार तथा रोमांस में थोड़ी समस्या रहेगी।

 

 

सिंह- सिंह राशि के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ठीक चलेगा तथा आए बनी रहेगी सोनुला विनियोग बता प्रतिभूतियों से हानि होने की संभावना रहेगी तथा जातक का शारीरिक चोट भी लग सकती है। सत्य कारी में थोड़ी रुकावट रहेगी तथा उनको शंका भी होगी। जब तक का छोटे भाइयों से अच्छा प्रेम भाव बना रहेगा तथा पड़ोसियों से भी अच्छे संबंध बनेंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

 

कन्या- कन्या के राशि के जातक को सप्ताह के अंत में व्यवसाय तथा व्यापार से लाभ होगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से लाभ होगा तथा ससुराल से भी धन की प्राप्ति का योग बन रहा है। जातक की संतान को सफलता मिलने में कुछ परेशानियां आएंगे। जातक का स्थान परिवर्तन हो सकता है तथा उनको आचरण के अनुसार गुस्सा आएगा। स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार व रोमांस में भी थोड़ी समस्या बनी रहेगी।

 

तुला- तुला राशि वाले जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय अच्छा चलेगा लाभ भी बल मिलेगा। लेकिन जो जातक सेवा में है उनके विरुद्ध षड्यंत्र रचा जा सकता है। जातक के घर में भी थोड़ी है शांति बनेगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार तथा रोमन में भी कोई वादा अथवा समस्या नहीं होगी।

 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय सामान्य चलेगा लाभ कोई अधिक नहीं होगा। जातक के मित्रगण भी साथ नहीं देंगे। दंपति जीवन में भी सुख का अभाव रहेगा तथा जातक को बात बात में गुस्सा आएगा।। साझेदारी अथवा पार्टनरशिप से लाभ होगा। जातक का स्वास्थ्य भी थोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार और रोमांस में भी समस्या रहेगी।

 

 

 

धनु- धनु राशि वाले जातकों को व्यापार तथा पैसे से लाभ के स्थान पर हानि होने का योग बनेगा। लेकिन जातक अपने संसाधनों से भौतिक सुख-सुविधा के साधन उपलब्ध करवाएगा। विनियोग तथा प्रतिभूतियों से हानि होगी। सेवा में जातक के शत्रु बढ़ेंगे। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

मकर- मकर राशि के जातकों को व्यापार तथा व्यवसाय से लाभ होता रहेगा। जातक की प्रथम संतान को सफलता हासिल नहीं होगी तथा अवसाद की शिकार हो सकता है। सप्ताह के दौरान जातक का खर्चा बढ़ेगा। जातक का स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा तथा प्यार तथा रोमांस में बाधा बनी रहेगी।

 

कुम्भ- कुम्भ राशि के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय ही ठीक चलेगा आई बनी रहेगी लेकिन जातक का अपमान करने का प्रयास करेंगे। जातक को मानसिक वेदना होगी। जातक का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा तथा प्यार व रोमांस में कोई समस्या नहीं होगी।

 

मीन- मीन राशि के जातकों का व्यापार तथा व्यवसाय से आए में बनी रहेगी तथा जो सेवा में जातक हैं उनको सेवा से भी लाभ होता रहेगा। जातक का स्थान परिवर्तन का योग भी बनेगा तथा साझेदारी व्यवसाय अथवा पार्टनरशिप में धोखा हो सकता है। जातक के दांपत्य सुख में बाधा बनेगी। जातक शत्रु परास्त होंगे तथा पराक्रम बढ़ेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन प्यार तथा रोमांस में अभी समस्या बनी रहेगी।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top