राशिफल

इन तीन राशि के जातकों के लिए तरक्की लेकर आयेगा आज का दिन,राशिफल 8 सितम्बर 2022..

इन तीन राशि के जातकों के लिए तरक्की लेकर आयेगा आज का दिन,राशिफल 8 सितम्बर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं के कारण आज आप कुछ परेशान रहेंगे,जिसके कारण परिवार के सदस्यों से भी बेवजह बहस में पड़ सकते हैं,लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा। माताजी से आप अपनी कुछ समस्याओं को लेकर बातचीत कर सकते हैं। व्यापारिक दृष्टिकोण से आपको सतर्क रहना होगा,क्योंकि आपका कोई मित्र ही आपका शत्रु हो सकता है।

वृष- आपको किसी काम को सुचारू रूप से संबंधित काम को लेकर भागदौड़ में लगे रहेंगे और खर्चे भी अधिक होंगे,जिसके कारण आपका बजट डगमगा सकता है,इसलिए आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को किसी नए पद की प्राप्ति हो सकती है, जिसके कारण उनका स्थानांतरण भी हो सकता है। आपको थकान के कारण सिरदर्द,बुखार आदि जैसी समस्या हो सकती है,इसलिए अपने खाने-पीने के प्रति सावधान रहें।

मिथुन- आपके अटके हुए काम समय पर पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और किसी धार्मिक आयोजन में जा सकते हैं। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी,तो आप उसके लिए अपने किसी परिजन से बातचीत करेंगे। मित्रों द्वारा किसी निवेश संबंधी स्कीम का हिस्सा बनने से आपको बचना होगा,नहीं तो आपका धन गलत जगह फंस सकता है। ससुराल पक्ष से यदि आप धन उधार ले,तो उसे समय पर वापस कर दे, नहीं तो रिश्तों में अनबन हो सकती है।

कर्क- विद्यार्थियों को परीक्षा में यदि कुछ समस्याएं आ रही थी,तो उसके लिए आप अपने परिजनों से बातचीत करेंगे,तभी वह सफलता हासिल कर सकेंगे। यदि आपने काम समय पर पूरा नहीं किया,तो आपको अधिकारियों के सामने डांट खानी पड़ सकती है। परिवार में आपके विरुद्ध कोई काम होने पर आपको क्रोध करने से बचना होगा,नहीं तो कोई सदस्य आपसे भला बुरा बोल सकता है। आप नौकरी में चुनौतियों से घबराएं नहीं उनका डटकर सामना करेंगे।

सिंह– रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। ख़ुद को किसी भी ग़लत और ग़ैर-ज़रूरी चीज़ से दूर रखें, क्योंकि आप उसकी वजह से मुश्किल में फँस सकते हैं। दफ़्तर में कोई आपकी योजनाओं में अड़ंगा लगा सकता है, इसलिए सतर्क रहें और अपने चारों तरफ़ हो रही गतिविधियों के प्रति सजग रहिए।

कन्या- आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। घर में बड़ों की सलाह से आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। आज किसी व्यक्ति से पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे काम को करने में आसानी होगी। आज कुछ अच्छा और नया काम करने का मन करेगा। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, आपके काम अच्छे से पूरे होंगे।

तुला- आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। संपत्ति को लेकर विवाद खड़े हो सकते हैं। संभव हो तो इसे ठण्डे दिमाग़ से सुलझाने की कोशिश करें। क़ानूनी दख़ल फ़ायदेमंद नहीं रहेगा। काम में धीमी प्रगति हल्का-सा मानसिक तनाव दे सकती है। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है.

वृश्चिक- कारोबार में आगे बढ़ने के मौके आज आपको मिल सकते हैं आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज आपके घर पर मेहमान आ सकते हैं। आज मन की बात किसी से शेयर करने की इच्छा हो सकती है। पैसों के मामलों में किसी से मदद मिल सकती है। आपकी बौद्धिक क्षमता का विकास हो सकता है। आज । गाय को रोटी खिलाएं, आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी।

धनु- निवेश-योजनाएँ जो आपको आकर्षित कर रही हैं, उनके बारे में गहराई से जानने की कोशिश करें। लेकिन कोई भी क़दम उठाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह ज़रूर ले लें। परिवार में किसी सदस्य की ख़राब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है।सही दिशा में ईमानदारी से उठाए गए क़दम निश्चित तौर पर लाभ देंगे। अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें।

मकर- आज आपका दिन पहले की अपेक्षा अच्छा रहेगा। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करें। घर वालों के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। फ़ास्ट-फूड खाने से परहेज करें। आज विदेश से आये किसी दोस्त से मुलाकात हो सकती है। आज अपनी बातों को किसी पर थोपने का प्रयास न करें। मंदिर में फूल चढ़ाएं, आपकी सभी परेशानियों का अंत होगा।

कुंभ- आपकी व्यक्तिगत समस्याएँ मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। आपका ज्ञान और हास-परिहास लोगों को प्रभावित करेगा। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता को काफ़ी सराहना मिलेगी और इसके चलते अचानक लाभ मिलने की संभावना भी है।

मीन– आज आपका दिन समान्य रहेगा। आज कुछ नए मौके भी मिलेंगे, जो आपको आर्थिक लाभ करा सकते हैं। आज पुरानी चिंताओं को भूलकर आगे बढ़ने की सोच सकते हैं। इस राशि के टीचरों के लिये आज का दिन मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला हो सकता है। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। माता दुर्गा की पूजा अर्चना करें, आपके साथ सब अच्छा होगा।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top