राशिफल

इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, राशिफल 8 अक्टूबर 2022..

इन राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, राशिफल 8 अक्टूबर 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आपको अपने पारिवारिक रिश्तों में चल रही अनबन को बातचीत के जरिए समाप्त करना होगा और अपने आर्थिक मामलों में किसी से सलाह लेने से बचें। भाई-बहनों का सहयोग मिलने से आपकी व्यापार संबंधी समस्याएं समाप्त होंगी,लेकिन आप अहंकार में आकर कार्यक्षेत्र में किसी व्यक्ति से गलत बोल सकते हैं जो आपके लिए नुकसानदायक रहेगा। आपको घर परिवार में बड़प्पन दिखाते हुए अपने परिवार के सदस्यों की सभी बातों को मानना होगा।

वृष- आपको कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारियों का दिल जीतना होगा,इसलिए आपको कठिन परिश्रम की आवश्यकता है तभी आप किसी अच्छे पद की प्राप्ति कर सकते हैं। रोजगार की तलाश में इधर उधर भटक रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान से भरा रहने वाला होगा उसके बाद ही राहत मिलती दिख रही है। परिवार में वरिष्ठ सदस्य द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएगी।

मिथुन– आप परिवार में किसी महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए चर्चा में शामिल होंगे। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। आप बड़ी सोच रखेंगे,जिससे लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे। यदि किसी यात्रा पर जाने का मौका मिले तो अवश्य जाएं। आप आज अपनी आय व्यय में संतुलन बनाकर किसी अच्छे काम को कर सकते हैं। परिवार में आपको किसी निजी मामले में बाहर वालों से सलाह मशवरा करने से बचना होगा।

कर्क– आप जीवनसाथी के लिए आज कोई गिफ्ट लेकर आ सकते हैं जिसे देखकर आप प्रसन्न रहेंगे। आप बिजनेस के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा और आपको भाग्य के दृष्टिकोण से किसी छोटे-मोटे पार्ट टाइम कार्य को करने का मौका भी मिल सकता है। आपकी माताजी आज आपसे किसी बहसबाजी में पड़ सकते हैं,लेकिन आपको ऐसा करने से बचना होगा।

सिंह– साझेदारी में किसी व्यवसाय को करना आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। आपकी किसी पिछली की हुई गलती के लिए आज आपको मन में डर बना रहेगा। आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे,लेकिन फिर भी आपसे कोई चूक हो सकती है। विद्यार्थियों को अपने गुरुजनों का साथ मिलने से उनकी शिक्षा में आ रही समस्याएं समाप्त होंगी।

कन्या– व्यापार कर रहे लोग तेजी से काम करके आगे बढ़ेंगे,लेकिन वह यदि किसी से मदद की उम्मीद ना करें क्योंकि वह उनके समय पर काम नहीं आएगा। आपका कोई परिजन आपको धोखा दे सकता है जिससे आपको परेशानी होगी। आपके कुछ महत्वपूर्ण मामले लंबे समय के लिए लटके हुए है,तो वह आपके लिए परेशानी लेकर आ सकते हैं,इसलिए आपको उनकी सुध बुध लेनी होगी। आपका कोई मित्र आपके लिए किसी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

तुला– बिजनेस में कोई भी लेनदेन से संबंधित मामला बहुत ही सावधानी से निपटाना होगा,लेकिन आप अधिक उत्साह कभी किसी काम को बिगाड़ सकता है, इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है। विद्यार्थी परीक्षा में अपने मेहनत के अनुसार परिणाम पाकर प्रसन्न रहेंगे। आपको जिम्मेदार व्यक्तियों की तरह अपनी भूमिका निभानी होगी तभी आप कामों को पूरा कर पाएंगे। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी जो आपके लिए कोई उपहार भी लेकर आ सकते हैं।

वृश्चिक– कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा दिए गए सुझावों का स्वागत होने से आपके मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। आपके किसी परिजन के घर मांगलिक आयोजन में सम्मिलित होने से आप प्रसन्न रहेंगे। आपको कोई निवेश वरिष्ठ सदस्यों से सलाह मशवरा करके ही करना होगा। किसी सरकारी काम को करने में आपको उसके नियम व कानूनों को मानकर ही आगे बढ़ना होगा। आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों में सक्रियता दिखाते हुए आगे बढ़ेंगे। किसी कारोबारी से आपको किसी बात पर उलझना नहीं है।

धनु– घर परिवार में आपको विनम्रता से काम लेना होगा,नहीं तो लोगों को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। बिना मांगे किसी को सलाह देने से बचें और अपनी आय व्यय में संतुलन बनाए तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप भौतिक सुख सुविधाओं में भी रुचि लेंगे,लेकिन आपको अपने माता-पिता से पूछ कर किसी काम को करने से बचना होगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों को अपनी दिनचर्या में योग व्यायाम को भी अपनाना होगा,नहीं तो उन्हें पेट संबंधित समस्या हो सकती है।

मकर– कारोबार कर रहे लोग आज किसी यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने किसी मित्र से कोई शुभ सूचना भी सुनने को मिल सकती है। परिजनों के साथ आप सामंजस्य बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। आपके व्यापार की कोई डील लटक सकती है,जिसके लिए आपको पूरी मेहनत करनी होगी नहीं तो वह हाथ से निकल जाएगी।

कुंभ– सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी नए कार्यक्रम की शुरुआत कर सकते हैं। आज मान सम्मान बढ़ने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपकी छवि और निखर कर आएगी। आज घर परिवार में माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी पूजा पाठ का आयोजन होने से परिजनों का आना जाना लगा रहेगा और छोटे बच्चे भी आज मौज मस्ती करते नजर आएंगे। आप दान पुण्य के कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

मीन– बिजनेस कर रहे लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। अपनी कुछ पुरानी योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे और अच्छा लाभ कमाएंगे। परिवार के लोगों का सहयोग मिलने से आज आप किसी नई संपत्ति की प्राप्ति कर सकते हैं। विद्यार्थियों ने यदि पहले किसी परीक्षा को दिया था तो वह उसके परिणाम के आने से प्रसन्न रहेंगे। आपको किसी रुके हुए काम को पूरा करना होगा तभी वह समय से पूरा हो पाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top