राशिफल

मिथुन समेत इन 3 राशि वालों को मिल सकते हैं बेहतर अवसर, राशिफल 8 जुलाई 2023..

मिथुन समेत इन 3 राशि वालों को मिल सकते हैं बेहतर अवसर, राशिफल 8 जुलाई 2023..

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आज आपको किसी नए वाहन की खरीदारी करते समय पिताजी से बातचीत अवश्य करनी होगी। साझेदारी में आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। आपको किसी भी काम को छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। बिजनेस कर रहे लोग अपनी डीलों को बहुत ही सोच विचारकर फाइनल करें। आपके साथी आपकी किसी बात का बुरा मान सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है।

वृष- आज का दिन आपके लिए किसी वाद विवाद से दूर रहने के लिए रहेगा। आप कुछ विशेषकर दिखाने की कोशिश में दिन का काफी समय व्यतीत कर देंगे। काम के सिलसिले में आपको किसी छोटी दूरी की यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। सामाजिक परिस्थितियों को आप समझकर आगे चले, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। जो लोग संतान की शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान चल रहे है, वह उनके गुरुजनों से बातचीत कर सकते हैं। आपको अपने मन की किसी इच्छा को अपने माताजी से जाहिर करेंगे, जिसे वह पूरी भी अवश्य करेंगे।

मिथुन- व्यापार कर रहे लोगों को किसी पुरानी गलती से शपथ लेनी होगी। यदि आपकी किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात हो, तो आप उनसे बातचीत करते समय सावधानी बरते और कार्यक्षेत्र में आपको कोई लंबे समय से चल रही समस्या से आपको छुटकारा मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। आप आज यदि किसी नए काम की शुरुआत पिताजी से पूछकर करेंगे, तो आपके लिए अच्छा रहेगा।

कर्क- जीवनसाथी के साथ यदि रिश्तों में कुछ कड़वाहट आ गई थी, तो वह भी आज दूर होगी। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपके घर आज किसी अतिथि का आगमन हो सकता है, जिससे आपका धन खर्च भी बढ़ेगा। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ रहने के कारण आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करने की योजना बनाएंगे, तो आपकी वह इच्छा आज पूरी हो सकती है।

सिंह- बिजनेस कर रहे लोगों की कुछ योजनाओं में निराशा हाथ लगेगी। परिवार में सदस्य के बीच यदि कोई मतभेद चल रहा था, तो उसमें आपको अपनी राय देने से बचना होगा। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखना होगा। साझेदारी में चल रहे व्यवसाय में आपको कोई नुकसान हो सकता है। लेनदेन से संबंधित मामलों में आप अपनी बात दूसरों के सामने अवश्य रखें। राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को यदि किसी महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिले, तो उसमें अपनी बात अवश्य रखें।

कन्या- आपको कहीं यात्रा पर जाते समय अपने कीमती सामानों की सुरक्षा अवश्य करनी होगी। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के कारण आप परेशान रहेंगे। आपके किसी करीबी से किसी बात को लेकर आप परेशान रहेंगे और यदि आपका कोई बचपन का मित्र आपसे लंबे समय बाद मिलने आए, तो उसमें आपको उससे पुराने गिले शिकवे नहीं उखाड़ने हैं। किसी संपत्ति का सौदा आज बहुत ही देखभाल कर करें ।

तुला- आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। माता-पिता के साथ मिलकर आप संतान के विवाह में आ रही समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं। यदि पिताजी के सेहत में लंबे समय से गिरावट चल रही थी, तो उसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श लेना होगा। आप किसी से धन उधार लेने से बचे, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। आपकी कोई पुरानी गलती के लिए परिवार के सदस्यों के सामने खरी खोटी सुनाने को मिल सकती है।

वृश्चिक– आज का दिन व्यवसाय के मामले में कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचने के लिए होगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को अभी कुछ समय और परेशान होना होगा, उसके बाद ही कोई राहत मिलती दिख रही है। यदि आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव करेंगे, तो इससे आपको चल रही समस्याओं में कुछ राहत अवश्य मिलेगी। आपको किसी व्यर्थ के वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो समस्या हो सकती है। परिवार में आज आपकी किसी सदस्य से खास बातचीत हो सकती है।

धनु- यदि आप किसी नए काम की शुरुआत करेंगे, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप किसी परिजन को लेकर आज कोई अहम फैसला ले सकते हैं, लेकिन उसमें आप अपने माता-पिता से राय अवश्य लें। यदि परिवार में किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी, तो पहले बातचीत के जरिए समाप्त होगा। आपका कोई पुराना लेनदेन आपके लिए समस्या बन सकता है। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मकर- आज का दिन आपके लिए किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए रहेगा। यदि आपने कोई काम अपने पिताजी से पूछकर किया, तो वह आपके लिए बेहतर रहेगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। व्यापार में आपको अपने जूनियर से काम लेना होगा, तभी आप किसी काम को समय से पूरा कर पाएंगे। यदि आपसे कोई गलती हुई है, तो उसके लिए आपको तुरंत माफी मांगनी होगी, नहीं तो वह कोई बड़ी गलती बन सकती है। आपको पिताजी की सेहत के चिंता सता सकती है, इसलिए उनके रुटीन चेकअप कराते रहें।

कुंभ- आपने यदि पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह आपको वापस मिल सकता है। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को आज मान सम्मान में वृद्धि होगी और आपकी नौकरी में तरक्की मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी और आपके कुछ रसूखदार लोगों से मुलाकात होगी। आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे थे, तो आपकी वह इच्छा भी आज पूरी हो सकती है। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे।

मीन- आज का दिन आपके लिए विशेषकर कुछ कर दिखाने के लिए रहेगा। आपको किसी अपरिचित व्यक्ति से कोई नुकसान हो सकता है, इसलिए आप सावधानी बरतें और कार्यक्षेत्र में आपको मान सम्मान मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकता है। मामा पक्ष से आज आपको धन लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आप किसी अत्यधिक लाभ के चक्कर में कम लाभ की ओर ध्यान नहीं देंगे, जिसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top