राशिफल

आज इन चार राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, राशिफल 5 सितम्बर 2022..

आज इन चार राशि वालों को मिलेगा भाग्य का साथ, राशिफल 5 सितम्बर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

 

मेष- आप अपने व्यवसाय में उधेड़बुन को सुलझाने में लगे रहेंगे और आर्थिक स्थिति भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है,क्योंकि आपको कुछ ऐसे खर्चे होंगे जो मजबूरी में करने ही पड़ेंगे। नौकरी कर रहे लोगों की अधिकारियों से अनबन होने के कारण कुछ नई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। आपको किसी व्यक्ति को धन उधार देने से बचना होगा,नहीं तो आपके उस धन के वापस आने की संभावना बहुत कम है। परिवार के सदस्यों के साथ आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

वृष- आपको कोई पैतृक संपत्ति मिलने से अच्छा लाभ मिल सकता है। व्यापारी वर्ग यदि योजना बनाकर कार्य करेंगे,तभी वह अपने सभी कार्यों को समय से पूरा कर पाएंगे। आपको किसी पुरानी नौकरी के साथ-साथ यदि दूसरी नौकरी का ऑफर आए,तो अभी आपको पुरानी में ही टिके रहना बेहतर होगा। विद्यार्थी अपनी कमजोर विषयों पर अत्यधिक मेहनत करेंगे और सफलता हासिल करने में कामयाब रहेंगे।

मिथुन- सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों की साख चारों ओर फैलेगी,जिसका उन्हें लाभ मिलेगा। आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे और आपको बिजनेस के साथ किसी और काम में भी हाथ आजमाने का मौका मिलेगा। आप यदि किसी समस्या के समाधान के लिए पिताजी से बातचीत करें,तो उसमें वाणी की मधुरता को बनाए रखें नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।

कर्क- व्यवसाय कर रहे लोगों को आज लाभ के अवसर मिलते रहेंगे,जिनको पहचान कर आपको उन पर अमल करना होगा,तभी वह लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे। जो लोग नौकरी में बदलाव चाहते हैं उनकी आज इच्छा पूरी हो सकती हैं। मीडिया से जुड़े लोगों को आज कुछ बढ़िया खबरें मिलेंगी। कामकाज के सिलसिले में यदि आपको किसी की यात्रा पर जाने का मौका मिले तो अवश्य जाएं, क्योंकि वह आपके लिए कोई लाभ का सौदा लेकर आएगी। माताजी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है।

सिंह- आपको अपनी कुछ आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता दिख रहा है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में जीत मिलने से वह फूले नहीं समाएंगे। कोई पुराना मित्र आपसे मेल मिलाप करने आ सकता है। जीवनसाथी को आप कहीं घुमाने फिराने लेकर जाएं,तो खरीदारी करते समय अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें।

कन्या- व्यापारी वर्ग के लिए धन लाभ की पूरी संभावना बनती दिख रही है। विद्यार्थियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा,लेकिन जो जातक विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं,उन्हें कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको अपने धन को भविष्य के लिए भी संचय करना होगा नहीं तो बाद में आपको धन के संकट से जूझना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन में आज कुछ समस्याएं तो आएंगी,लेकिन आप जीवनसाथी के साथ मिलकर उन्हें निपटाने में सफल रहेंगे।

तुला- आपको जल्दबाजी में कोई भी निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछताना पड़ सकता है। आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले थोड़ी कमजोर रहेगी, क्योंकि आपके खर्चों में भी आज बढ़ोतरी हो सकती है। व्यापारिक क्षेत्र में कार्यरत लोग किसी यात्रा पर जा सकते है। आपके कुछ शत्रु भी आज आपको हानि पहुंचाएंगे। कार्यक्षेत्र में आपको किसी गलत व्यक्ति का साथ देने से बचना होगा।

वृश्चिक- आपको किसी व्यक्ति से बेवजह की बहसबाजी में पड़ने से बचना होगा व अपनी बुद्धि का प्रयोग करके शांति से काम ले। आपके ऊपर काम का बोझ बढ़ने से परेशान रहेंगे। आप किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं,जहां आपके कुछ शत्रु आपकी छवि खराब करने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में कुछ चिढचिढ़ापन बना रहेगा। आपको किसी आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के किसी सदस्य को कोई शारीरिक कष्ट हो सकता है।

धनु- नौकरी कर रहे लोग उच्च अधिकारियों की कृपा से कोई अच्छा पद पा सकते हैं,जिससे उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपको ससुराल पक्ष से धन लाभ मिलता दिख रहा है। यदि आप किसी को धन उधार देंगे,तो वह आपके आपसी रिश्तों में विवाद करा सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आप आज किसी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है।

मकर- यदि नौकरी की तैयारी कर रहे लोग किसी इंटरव्यू को देने जा रहे हैं उन्हें उसमें सफलता मिलेगी। आप घर परिवार में वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा पाकर प्रसन्न रहेंगे,लेकिन विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी,इसलिए उन्हें पूरी मेहनत करनी होगी। आप किसी बड़े निवेश की योजना बना सकते हैं,लेकिन उसमें किसी व्यक्ति से सलाह मशवरा ना करें,नहीं तो वह आपको कोई गलत सलाह दे सकता है। परिवार में आज किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से मन प्रसन्न रहेगा।

कुंभ- यदि आप व्यापारिक मामलों में भविष्य की कुछ योजनाओं को सोचकर धन लगाएंगे,तो वह आपको अच्छा लाभ दे सकती हैं,लेकिन बिजनेस कर रहे लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है,जिन्हें वे अपने भाइयों की मदद से समाप्त करने में कामयाब रहेंगे। आपके रोजमर्रा के कामों में कुछ रुकावट रहेंगी,जिनको लेकर आप परेशान तो रहेंगे,लेकिन वह आसानी से सुलझ जाएंगी।

मीन- कार्यक्षेत्र में आपको धन लाभ के एक के बाद एक अवसर प्राप्त होते रहेंगे,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी। नौकरी कर रहे लोग यदि किसी व्यापार की योजना बना रहे हैं,तो वह उसे सुचारू रूप भी दे सकते हैं,जिन लोगों को विवाह में समस्या आ रही है,उनकी समस्या दूर होगी और उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। आप अपने मित्र के साथ कहीं खाने-पीने आदि की योजना बना सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top