राशिफल

इन राशि के जातकों को आज मिलेगी तरक्की, राशिफल 30 जुलाई 2022..

इन राशि के जातकों को आज मिलेगी तरक्की, राशिफल 30 जुलाई 2022..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष– आपके अच्छे कार्यों से आपका और आपके खानदान का गौरव बढ़ेगा और आपको अपने कार्य क्षेत्र में अपनी निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि और बढ़ेगी। सामाजिक व धार्मिक कार्य में भी दिल खोल कर सहयोग देंगे। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी, लेकिन आप अपनी शान शौकत की खरीदारी की चीजों पर भी कुछ धन व्यय करेंगे, जो बाद में आपके लिए कोई नई परेशानी खड़ी कर सकता है। आपको किसी व्यक्ति को धन उधार देना नुकसानदायक रहेगा क्योकि उसके वापस आने की संभावना बहुत कम है।

वृष– राजनीति की दिशा में जो लोग लंबे समय से इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कोई नया पद सौंपा जा सकता है। माता पिता से आशीर्वाद लेकर यदि आप घर से बाहर जाएंगे, तो आपके सभी काम आसानी से बन जाएंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है। आपकी आमदनी के नए-नए मार्ग खुलेंगे। सायंकाल से लेकर रात्रि तक का समय आप देव दर्शन व कार्यों में व्यतीत करेंगे।

मिथुन– नौकरी में कार्यरत लोग किसी दूसरी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो अभी उन्हें कुछ समय और इंतजार करना होगा तभी उनकी वह इच्छा पूरी होगी। रात्रि का समय आप अपने परिजनों के साथ गाने बजाने व मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। परिवार में आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ भी बढ़ सकता है, जिनके कारण आप परेशान रहेंगे।

कर्क– आज आप अपनी वाकपटुता से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। रात्रि के समय आपको तला भुना भोजन करने से बचना होगा, नहीं तो आपको पेट दर्द, गैस, अपज आदि जैसी समस्या हो सकती है, जो लोग नौकरी के साथ किसी पार्ट टाईम कार्य की योजना बना रहे हैं, तो वह भी उसके लिए समय आसानी से निकाल पाएंगे, लेकिन जो लोग घर से बाहर नौकरी में कार्यरत हैं, उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की याद सताएगी और वह उनसे मिलने भी आ सकते हैं।

सिंह– आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। जिसके कारण परिवार में किसी पार्टी का आयोजन भी होगा। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है, लेकिन सायंकाल से लेकर रात्रि तक आप सामाजिक कार्य व विकास के कार्यों से लिप्त रहेंगे, जो लोग सट्टेबाजी में निवेश करते हैं, उन्हें निवेश करना बेहतर रहेगा।

कन्या– आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप दूसरों की भलाई और सेवा मन लगाकर करेंगे, इसका बाद में आपको बाद में सुख मिलेगा, लेकिन आपको अपने पिताजी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। यदि उनको कोई शारीरिक कष्ट था, तो वह आज बढ़ सकता हैं। अपनी शान और शौकत के लिए भी आज कुछ धन व्यय करेंगे।

तुला– मौसम के विपरीत प्रभाव के कारण आपको कोई शारीरिक समस्या हो सकती है। किसी परिजन की मीठी बातों में आकर निवेश नहीं करना नुकसानदायक रहेगा। अधिकारियो की बातो में आकर जूनियर मनमर्जी से कार्य करते नजर आएंगे। विद्यार्थी भी अपनी पढ़ाई में मेहनत से जुटे रहेगे।

वृश्चिक– आपके साहस व पराक्रम के सामने शत्रु भी नतमस्तक नजर आएंगे। संतान के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे वे उनके भविष्य के लिए भी कुछ धन संचय करने में कामयाब रहेंगे। सायं काल तक आपकी भक्ति भाव व धार्मिक कार्यों के प्रति आस्था बढ़ेगी, लेकिन यदि आप किसी नौकरी में कार्यरत है, तो आपके प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। यदि आपका कोई कानूनी कार्य लंबे समय से लटका हुआ था, तो आप उसे अब पूरा करने के लिए प्रयासरत रहेंगे और पूरा करके ही दम लेंगे। जीवन साथी से आपकी किसी बात पर झड़प हो सकती है।

धनु– कार्यक्षेत्र में आपका कोई साथी आपके साथ विश्वासघात कर सकता है, जिससे आपको सावधान रहना होगा। आप मित्रों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। सायंकाल के समय संतान को कोई दिक्कत होने होने के योग बनते दिख रहे हैं, जिसमें आपको भागदौड करनी पड़ेगी। आपको किसी को धन उधार देने से शारीरिक समस्या हो सकती है।

मकर– व्यवसाय में बड़ी हाथ मात्रा में धन हाथ लगने से आप सफल रहेंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में किसी से किए हुए पुराने वादे को भी पुरा करते नजर आएंगे। आपको किसी परिजन की मदद के लिए कुछ रुपयो का भी इंतजाम करना पड़ सकता है, लेकिन सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति जैसी शुभ सुचना सुनने मिल सकती है और सायंकाल के समय आपको शीध्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो आपका धन खर्च बढ़ सकता है।

कुंभ– यदि आप किसी नए कार्य में आपको विनिमय करना पड़े, तो दिल खोलकर करे क्योकि इसका आपको भरपूर लाभ मिलेगा, लेकिन आपको किसी भी परिस्थिति में धैर्य बनाए रखना होगा, नहीं तो शत्रु इसका फायदा उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से आपको हानि होने की पूरी संभावना है। संतान की नौकरी व विवाह आदि किसी मंगल कार्य के लिए प्रयास करेंगे, जिसमें सफल भी अवश्य रहेंगे। आपको कुछ जरूरी मुद्दों पर अपने माता-पिता से विचार विमर्श करना होगा, तभी आपके मन के बोझ को समाप्त हो पाएंगे।

मीन– आज आप में कुछ नई योजनाएं बनाकर लाभ कमाने में सफल रहेंगे। यदि आप किसी संस्था, बैंक आदि से ऋण उधार लेना चाहते हैं, तो वह आज आपको आसानी से मिल जाएगा, लेकिन आपको कोई पेट संबंधित समस्या परेशान करेंगी, जिसके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श अवश्य लेना होगा। विद्यार्थियों ने यदि किसी नयी परीक्षा को पहले दिया था, तो उसके परिणाम आ सकते हैं। आपकी किसी नयी संपत्ति को खरीदने की इच्छा पूरी होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top