राशिफल

आज इन राशि वालों को होगा धन लाभ,राशिफल 28 सितम्बर 2022..

आज इन राशि वालों को होगा धन लाभ,राशिफल 28 सितम्बर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- आप किसी छोटे-मोटे पार्ट टाइम काम को करने पर भी विचार कर सकते हैं। माता-पिता से आप किसी बात पर नाराज रहेंगे। भाई बहनों से चल रही समस्या को आपको मिलजुल कर समाप्त करना होगा। कार्यक्षेत्र में यदि कोई परेशानी है,तो उसके लिए आपको अपने अधिकारियों से बातचीत करनी होगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आज आपकी धार्मिक कार्यक्रमों के प्रति रुचि बढ़ेगी।

वृष- नौकरी कर रहे लोगों को काम अधिक मिलने के कारण उनकी व्याकाग्रता बढे़गी। आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करके अपने कुछ कामों को भी पूरा कर सकेंगे। भाई बहनों से यदि कोई मनमुटाव चल रहा है,तो उसे भी आप को समाप्त करना होगा। आज आपको कार्यक्षेत्र में किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा। परिवार में चल रही लड़ाई झगड़े को आज आप शांति से निपटाए।

मिथुन- आज का दिन आपकी आय में वृद्धि लेकर आएगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी परिजन के घर मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। अपने वाहन के रखरखाव आदि पर भी कुछ धन व्यय करेंगे और अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ खरीदारी कर सकते हैं। यदि परिवार में आज कोई कलह की स्थिति उत्पन्न हो,तो उसमें आपको शांति बनाने की कोशिश करनी होगी।

कर्क- राजनीति में कार्यरत लोगों की किसी बड़े नेता से मुलाकात होगी। आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको किसी परिवार के सदस्य की नौकरी में आ रही समस्या के कारण भागदौड़ करनी होगी। आपका मन परेशान होने के कारण निर्णय लेने की क्षमता प्रभावित होगी,जिससे आप किसी निर्णय को समय पर नहीं लेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई हर्षवर्धन समाचार सुनने को मिल सकता है।

सिंह- आप अपने किसी मित्र के साथ धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं,लेकिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है,क्योंकि उनके कुछ विरोधी उनकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। आपको खानपान की आदतों में आपको बदलाव लाना होगा,नहीं तो आपको पेट संबंधित समस्या हो सकती है। बहन के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी।

कन्या- सरकारी नौकरी में कार्यरत लोग महिला मित्र के सहयोग से किसी अच्छे पद की प्राप्ति कर सकते हैं। बिजनेस कर रहे लोगों को मेहनत अधिक करनी होगी,तभी वह कोई मुकाम पा सकेंगे,लेकिन स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आने से आप परेशान रहेंगे। आपको अपने वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा,तभी आप लोगों से अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। पारिवारिक समस्याओं को लेकर आपको चिंता बनी रहेगी।

तुला- आप किसी काम को लेकर परेशान रहेंगे,लेकिन आपका कोई परिचित आपको कोई सलाह दे सकता है,जिसमें आपको उनकी बात बहुत ही सोच विचारकर माननी होगी,नहीं तो वह आपको कोई गलत सूचना भी दे सकते हैं। कार्यक्षेत्र में यदि आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ है,तो आपको उनसे घबराना नहीं है। आप निर्णय लेने की क्षमता का पूरा लाभ उठाएंगे।

वृश्चिक- आज का दिन आप पूरे जोश व उत्साह से भरपूर रहने के कारण आप और कामों पर भी पूरा ध्यान लगाएंगे। आपको किसी विदेश में रह रहे परिजन से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने रहन-सहन के स्तर में भी सुधार लाएंगे। यदि आज किसी यात्रा पर जाएं,तो उसमें बहुत ही सावधानी बरतें,नहीं तो किसी प्रिय वस्तु के खोने व चोरी होने का भय सता रहा है। आप अपने लिए कुछ नए कपड़े या फिर शान शौकत की कोई चीज की खरीदारी कर सकते हैं।

धनु– कार्यक्षेत्र में यदि आप कुछ बदलाव करेंगे,तो वह भविष्य में आपके लिए अच्छे रहेंगे। आपके सुखों में भी वृद्धि होती दिख रही है। आपको अपने धन को संचय करने पर विचार करना होगा,नहीं तो आपका कोई नुकसान हो सकता है। आपका कोई मित्र आपके लिए प्रसन्नता दायक सूचना लेकर आ सकता है। परिवार में आपको वरिष्ठ सदस्यों का मान रखना होगा। यदि वह आपसे किसी काम को करने के लिए मना करे,तो उनकी बात अवश्य करें।

मकर- आप जीवनसाथी के लिए किसी नए व्यवसाय को करा सकते हैं,लेकिन आपको उसे छोटा या बड़ा सोचकर नहीं करना है। यदि कोई आपको क्रोध दिलाने की कोशिश करें,तो भी उसमें आपको धैर्य बनाए रखना होगा। आपका कोई पुराना मित्र आज आपसे लंबे समय बाद मिल सकता है,जिससे मिलकर आपको प्रसन्नता होगी। आप धैर्य से हर समस्या का समाधान आसानी से खोज पाएंगे।

कुंभ- रोजगार ढूंढ रहे लोगों के लिए दिन उत्तम रहने वाला है,उन्हें अपने किसी परिजन के द्वारा कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। नौकरी में कार्यरत लोग यदि किसी कारण नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं,तो उन्हें अभी कुछ समय पुरानी में ही टिकना बेहतर रहेगा। बिजनेस में आपको परिवार के सदस्यों के कारण कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको व्यर्थ में किसी भी लड़ाई झगड़े में पड़ने से बचना होगा। वरिष्ठ सदस्य आपकी बातों से प्रसन्न रहेंगे और आपको कोई अच्छी सलाह भी दे सकते हैं।

मीन– आप अपने बिजनेस के सिलसिले में किसी विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। संतान के स्वास्थ्य में यदि कुछ समस्या आ रही है,तो आपको उसमें सावधान करना होगा। परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। मित्रों के सहयोग से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है और आपको कोई निवेश संबंधी सूचना भी मिल सकती है। विद्यार्थियों को यदि शिक्षा में कुछ समस्याएं आ रही थी,तो उनका समाधान भी आसानी से मिल जाएगा।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top