राशिफल

मिथुन,कर्क और सिंह राशि वालों की आय में होगा इजाफा, राशिफल 24 मई 2023..

मिथुन,कर्क और सिंह राशि वालों की आय में होगा इजाफा, राशिफल 24 मई 2023..

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है।

मेष- आज आपकी नई नौकरी की प्राप्ति की अभिलाषा पूरी होगी और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को आज कोई अच्छा मौका मिल सकता है। ननिहाल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। आपके स्वभाव का चिड़चिड़ापन देखकर आपके साथी भी आपसे नाराज हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर से काम निकलवाने के लिए कुछ गलतियों को माफ करना होगा और आप किसी बाहरी व्यक्ति से वाद-विवाद में ना पड़े।

वृष- आपको किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अपने पिताजी के साथ की आवश्यकता होगी। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आप सम्मिलित होंगे, जहां आप कुछ नए लोगों से भी मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे, जिससे आपकी छवि और निखर कर आएगी। नौकरी में कार्यरत लोग अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, क्योंकि वह उनके बनते कामों में रोड़ा अटकाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। आपको अपने खर्चों में कटौती करके कुछ धन भविष्य के लिए संचय करने पर विचार विमर्श अवश्य करना होगा।

मिथुन- नौकरी में कार्यरत लोगों को कार्यक्षेत्र में यदि कोई जिम्मेदारी सौंपी जाए, तो उसे बखूबी निभाएं, नहीं तो अधिकारी आपसे नाराज हो सकते है. आपको परिवार में वरिष्ठ सदस्यों से किसी बात के लिए जिद न करें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं और माता जी से आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज खुश होगी। आपकी अपनी किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा होगा।

कर्क- आप अपनी शान शौकत की कुछ वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा खासा धन व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपने धन का सही उपयोग करना होगा। माताजी को आप ननिहाल पक्ष के लोगों से मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं। यदि आप संतान के करियर को लेकर परेशान चल रहे हैं, तो उसमें उछाल देखने को मिलेगा। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग सावधानी बरतें, नहीं तो उनके साथ कोई धोखा कर सकता है। आपकी अत्यधिक धन व्यय करने की आदत से आपको समस्या हो सकती है।

सिंह- भाई बहनों से चल रही अनबन बातचीत के जरिए समाप्त होगी, लेकिन आप अपने खान-पान की आदतों में बदलाव लाए, नहीं तो अत्यधिक तले भूने भोजन के कारण आपको कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है और आपके किसी पुराने मित्र से आपकी लंबे समय बाद मुलाकात होगी। यदि कोई संपत्ति संबंधित विवाद कानून में चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी। पिताजी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण आपका मन परेशान रहेगा।

कन्या- नवविवाहित जातकों के जीवन में आज किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। आपको परिवार में किसी सदस्य की बात बुरी लग सकती है, लेकिन फिर भी आप उनसे कुछ नहीं कह पाएंगे। यदि किसी बात को लेकर वाद विवाद हो, तो आप उसमें धैर्य बनाए रखें। आपकी आय बढ़ने से आपके कुछ खर्च भी बढ़ सकते हैं, लेकिन आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने पर विचार विमर्श अवश्य करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

तुला- आपको भाग्य का साथ मिलने से आपका कुछ रुके हुए काम पूरे होंगे, जिनकी आपने उम्मीद भी नहीं की होगी। विद्यार्थी का पढ़ाई लिखाई से मन भटक सकता है, लेकिन उन्हें एकाग्र होकर पढ़ाई में जुटना होगा। आपके कुछ बढ़ते खर्चों को लेकर आप परेशान रहेंगे, जिन पर आप लगाम लगाने की कोशिश तो करेंगे, लेकिन आप उसमें नाकामयाब रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में अच्छा रखने वाला है। बिजनेस में आपका रुका हुआ धन आपको मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर मिल सकता है और ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलेगा। आपका कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है।

धनु- घर परिवार में आपके ऊपर आज जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है, लेकिन आप उससे घबराएं, नहीं लेकिन व्यस्त रहने के कारण आपको अपनी जिम्मेदारियों पर भी पूरा ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन बिजनेस कर रहे लोग आज अपनी रुकी हुई योजनाओं पर पूरा ध्यान दें। आप खुद को साबित करने के चक्कर में किसी गलत राह पर चल सकते हैं। माताजी से आप अपनी किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं, जिसमें वह आपकी कोई मदद अवश्य करेंगी।

मकर- कार्यक्षेत्र में आप अपने शत्रुओं को आसानी से मात देने में कामयाब रहेंगे। यदि आपकी कोई वस्तु खो गई थी, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकती है। आपको दोस्तों के कहने में आकर किसी बड़े निवेश को करने से बचना होगा और आप किसी से धन उधार ना लें, नहीं तो आपको उसे उतार पाना मुश्किल होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं।

कुंभ- घर परिवार में यदि सदस्यों को लेकर कोई अनबन चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी। आप अपने जीवनसाथी के साथ बातचीत करते समय वाणी की मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको संतान की संपत्ति की ओर विशेष ध्यान देना होगा, नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर अग्रसर हो सकते हैं। आप कार्यक्षेत्र में किसी भी परिस्थिति में भी धैर्य बनाए रखें, तभी आप उससे बाहर निकल पाएंगे, नहीं तो आपके शत्रु आपके ऊपर हावी होने की पूरी कोशिश करेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

मीन- राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है क्योंकि उन्हें किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती और आप कुछ नए लोगों से मेलजोल बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। आप अपने घर कुछ पूजा पाठ आदि करा सकते हैं, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप अपने घर की साज सज्जा की कुछ चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं। विद्यार्थी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। आपको किसी नए निवेश की तैयारी करने से पहले अपने पिताजी से बातचीत अवश्य करनी होगी।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top