राशिफल

आज इस राशि के जातक अपने लक्ष्य को करेंगे पूरा,राशिफल 23 जून 2022..

आज इस राशि के जातक अपने लक्ष्य को करेंगे पूरा,राशिफल 23 जून 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज का दिन आपके सांसारिक सुखों में वृद्धि लेकर आएगा। ससुराल पक्ष एक के लोगों से मेल मिलाप करना आपके लिए बेहतर रहेगा और आपके मन में अजीब सी बेचैनी बनी रहेगी। आपको किसी विपरीत परिस्थिति में भी धैर्य संयम बनाए रखना बेहतर रहेगा। परिवार का कोई सदस्य आपसे धन उधार मांग सकता है।

वृष- आप उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना भी बना सकते हैं और कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। आपको अपनी कुछ बेकार पड़ी हुई योजनाओं को भी लॉन्च करना होगा, तभी वह आपको लाभ दिला सकेगी। यदि आपको उधार चाहिए तो आपको आसानी से मिल जाएगा। आपको किसी परिजन पर आंख मूंदकर भरोसा करना नुकसानदायक रहेगा।

मिथुन- आज आप अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे और उन्हें समय से पूरा करके देंगे। परिवार के किसी सदस्य को कोई पेट संबंधित समस्या हो सकती है, इसलिए आपको उनके खान-पान के प्रति सचेत रहना होगा, नहीं तो उन्हें कोई परेशानी रहेगी। प्रत्येक कार्य को आसानी से पूरा करने में सफल रहेंगे।

कर्क– आपके यश व कीर्ति में वृद्धि होगी, क्योंकि आपकी कोई धन संबंधित समस्या समाप्त होगी। यदि आप साझेदारी में किसी व्यापार को कर रहे हैं, तो आपको उसमें अपने साथी की बातों पर विश्वास करना होगा, तभी आप किसी निर्णय पर पहुंचेंगे। आज आप धन का निवेश करने पर विचार विमर्श कर सकते हैं।

सिंह- आप कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में आपको बहुत गहराई से सोच विचार करना होगा, तभी फैसला आपके पक्ष में आता दिख रहा है। आप अपने व्यवहार में कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को अपनाकर लोगों को अपना बनाने में कामयाब रहेंगे। कामकाज करने वाले लोगों के लिए दिन बेहतर रहेगा।

कन्या- यदि आपको कोई आंखों से संबंधित समस्या थी, तो उसमें आपको डॉक्टरी सलाह लेनी होगी। नौकरी मे आप अपने जूनियर से काम निकलवाने में कामयाब रहेंगे, जिसके बाद आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। इसमें आपको माता-पिता की राय लेना बेहतर रहेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को अपने साथियों से सावधान रहना होगा।

तुला- आपकी किसी विशेष व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके लिए यादगार बनेगी। कार्य क्षेत्र में यदि आपको कोई किसी निवेश संबंधी योजना के बारे में बताएं, तो आपको उसमें निवेश करने से पहले घर के लोगों से बातचीत अवश्य करनी होगी। घर से दूर नौकरी में कार्यरत लोगों को अपनी संतान की याद आएगी, जिसके कारण वह उनसे मिलने आ सकते हैं।

वृश्चिक- आज का दिन आपके लिए उत्साह से भरा रहेगा, क्योंकि आप परिवार के सदस्यों के साथ ससुराल पक्ष के यहां किसी मांगलिक उत्सव में सम्मिलित हो सकते हैं। आप मीठी वाणी का प्रयोग करके लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी आपके कार्यों की सराहना करते नजर आएंगे और वह आपके प्रमोशन भी कर सकते हैं।

धनु- बौद्धिक ज्ञान होने के कारण लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे और आप लोगों से वार्तालाप करके भी अपना काम आसानी से निकलवा पाएंगे। आज आपको जो कार्य अत्यधिक प्रिय हो ही करे, बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों के उच्च के मार्ग प्रशस्त होगे।

मकर- आपको भाग्य का साथ मिलने से आप जिस भी कार्य को करेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। आप जीवन साथी के साथ कुछ भविष्य की योजनाओं पर भी विचार विमर्श करना होगा। आज आपको मजबूरी में कुछ ऐसे खर्चे भी करने पड़ेंगे, जिन्हें आप करना नहीं चाहेंगे। जो लोग किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अभी थोड़ा संयम रखना चाहिए।

कुंभ- यदि आपके मन में कुछ समस्या चल रही थी, तो वह छोड़ देंगे और आपको मानसिक शांति मिलेगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों के लिए आज एक दम सही समय है, वह अपने साथी को प्रपोज कर सकते हैं। आप अपने कार्य योजनाओं को भी पूरा करेंगे। परिवार का कोई सदस्य आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा, जिसे देखकर आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मीन- आज आप व्यवसाय में जैसा फल चाहेंगे, आपको वैसा ही प्राप्त होगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों की यदि अपने अधिकारियों से किसी लड़ाई झगड़े की नौबत आए, तो उनका चुप रहना बेहतर रहेगा। आप अपने शरीर के ऊर्जावान होने के कारण प्रत्येक कार्य को करने के लिए तत्पर रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top