राशिफल

इन राशि वालों को होगा धन लाभ और भाग्य का मिलेगा साथ, राशिफल 13 अक्टूबर 2022..

इन राशि वालों को होगा धन लाभ और भाग्य का मिलेगा साथ, राशिफल 13 अक्टूबर 2022..

 

 

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है,वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

मेष- कार्यक्षेत्र में आपके कुछ साथी आपकी मुश्किलें बढ़ाने की पूरी कोशिश करेंगे और आपकी पदोन्नति में भी बाधा डाल सकते हैं। आपको किसी डील को फाइनल करने में अपने मन में चल रही बातें किसी को बताने से बचना होगा,नहीं तो वह इसका फायदा उठा सकता है। बिजनेस कर रहे लोगों को कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला को सीखना होगा,तभी वह अच्छा लाभ कमा पाएंगे।

वृष- वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा। आपको एक से अधिक स्त्रोतों से आय प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में किसी पूजा पाठ व धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन होने से परिवार के सदस्य एकजुट नजर आएंगे,लेकिन कोई परिजन आपके परिवार में खोट डालने की कोशिश कर सकता है। आपको किसी वृद्ध की सेवा करने का मौका मिले,तो अवश्य करें और किसी यात्रा पर जाने से पहले माता-पिता से सलाह लेकर जाए।

मिथुन- विद्यार्थियों को किसी अन्य विषय की पढ़ाई मे रुचि जाग सकती है,जो लोग विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं, उनकी वह इच्छा भी पूरी हो सकती है। विवाह योग्य जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। परिवार में चल रही अनबन से आपको छुटकारा मिलेगा,लेकिन फिर भी किसी से आपको गलत बोलने से बचना होगा व आपको अपने किसी महत्वपूर्ण काम के पूरे होने से अपने अंदर अहंकार नहीं लाना है।

कर्क- कार्यक्षेत्र में आप अपनी कला का प्रदर्शन करके अधिकारियों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे,लेकिन किसी कानूनी मामले में आपको किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह लेने से बचना होगा। बिजनेस कर रहे लोगों को एक के बाद एक लाभ की सूचना मिलती रहेगी,जिससे उनकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। भाई के विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी,तो वह भी परिवार के सदस्यों द्वारा आपसी मेलजोल से समाप्त होगी। आप किसी बड़े लक्ष्य की प्राप्ति की कोशिश में लगे रहेंगे। औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग अच्छा नाम व शोहरत कमाएंगे।

सिंह- नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। आप नौकरी के साथ साथ किसी पार्ट टाइम काम में भी हाथ आजमाने की सोचेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं,जिन्हें परिवार के सदस्यों द्वारा तुरंत मंजूरी भी मिल सकती है,लेकिन आपको आज अपनी किसी बात को गुप्त रखना होगा। यदि लोगों के सामने उजागर हुई,तो वह आपके लिए मुसीबत बन सकती है।

कन्या- आपके परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन होने से परिवार में परिजनों का आना-जाना लगी रह लगा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में भी सभी को जोड़ने में कामयाब रहेंगे और आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवा सकती है। आपकी किसी नए वाहन की प्राप्ति की इच्छा भी पूरी होगी और परिवार के लोगों का उसमें आपको पूरा साथ मिलेगा। ससुराल पक्ष आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है।

तुला- आपको व्यापार में लाभ के अवसरों को पहचान कर उन पर अमल करना होगा और आपके कुछ व्यक्तिगत मसले भी सुलझेंगे। आपकी आज अपने किसी परिजन से लंबे समय बाद मुलाकात होगी,जो आपसे कुछ धन उधार भी मांग सकते हैं। आप परिवार में शान शौकत की वस्तुओं की कुछ खरीदारी भी कर सकते हैं। माता जी को कोई स्वास्थ्य समस्या हाथ,पैरों में दर्द अथवा कमर दर्द आदि की समस्या हो सकती है।

वृश्चिक- साझेदारी में व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है व किसी बड़ी डील को फाइनल करके अच्छा मुनाफा कमाएंगे। आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य आपके लिए समस्या तो लेकर आएगा,लेकिन आप उसे अपने किसी मदद मित्र की मदद से आसानी से पूरा कर पाएंगे। संतान आपसे किसी ने वाहन की फरमाइश कर सकती हैं,जिसे आप पूरी भी अवश्य करेंगे।

धनु- बिजनेस कर रहे लोगों के लिए कुछ समस्याएं तो लेकर आएगा,लेकिन फिर भी आप अपने बिखरे व्यापार को संभालने की पूरी कोशिश में लगे रहेंगे। आपको किसी संपत्ति के क्रय विक्रय की योजना बहुत ही सावधानी से बनानी होगी व उसके वैधानिक पहलुओं को स्वाधीनता से जांच ले,नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है। आपको किसी नई नौकरी की प्राप्ति हो सकती है,लेकिन अभी आपको पुरानी में ही टिके रहना होगा। आप अपने पुराने उभरते हुए रोगों को लेकर परेशान रहेंगे,जिनके लिए आपको डॉक्टरी परामर्श लेना होगा।

मकर- आप एनर्जी से भरपूर रहने के कारण अपने सभी कार्य को पूरा करने में लगे रहेंगे और किसी भी कार्य को आसानी से पूरा कर पाएंगे। आप मित्रों के साथ किसी पिकनिक व छोटी मोटी पार्टी आदि का भी प्लान कर सकते हैं,लेकिन आपको कुछ संवेदनशील मामलों में सावधान रहना होगा। आपको किसी वरिष्ठ सदस्य का दिल नहीं दुखाना है। यदि वह आपको कोई काम सौंपे,तो उसे जिम्मेदारी से पूरा करना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको आपकी मेहनत का पूरा लाभ मिलेगा।

कुंभ- आप अपनी सुख-सुविधाओं की चीजों की खरीदारी पर भी कुछ धन व्यय करेंगे और आप अपने लिए कुछ नहीं कपड़े, मोबाइल,लैपटॉप आदि की खरीदारी भी कर सकते हैं,लेकिन आपको अपने व्यवहार में अहंकार लाने से बचना होगा और परिवार में वरिष्ठ सदस्य आपकी बात का बुरा मान के रखेंगे,जिससे वह भी आपसे प्रसन्न रहेंगे। आप अपनी आर्थिक स्थिति के मजबूत होने से प्रसन्न रहेंगे और इसके साथ-साथ आप और दूसरों की मदद भी आसानी से कर पाएंगे।

मीन- नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहने वाला है,उन्हें कुछ सरकारी योजनाओं का भी लाभ मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे,जिससे आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नही रहेगा। आप अपने साहस व पराक्रम से किसी मुश्किल काम को आसानी से पूरा कर पाएंगे जिससे आपका विश्वास और गहरा होगा। विद्यार्थी अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर अपने गुरुजनों व अपने सीनियर से बातचीत कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top