राशिफल

आज इन राशि वालों को मिलेगा पुरस्कार, राशिफल 1 फरवरी 2023..

आज इन राशि वालों को मिलेगा पुरस्कार, राशिफल 1 फरवरी 2023..

 

 

 

 

 

 

राशिफल: ज्योतिषशास्त्र में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। जहां दैनिक राशिफल रोजाना की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है, वहीं साप्ताहिक, मासिक एवं वार्षिक राशिफल में क्रमशः सप्ताह, महीने और साल की भविष्यकथन होते हैं। दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

 

मेष- आज व्यवसाय में लाभ होगा । आज आपका मन बहुत विचलित रह सकता है, ध्यान व योग करें। जाँब में अपने परफार्मेंस से खुश रहेंगे। राजनीतिज्ञ लाभान्वित होंगे। अटके कामों के बावजूद रोमांस और बाहर घूमना-फिरना आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा।

वृष- राजनीति से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे। युवाओं को प्रेम में सफलता की प्राप्ति होगी। धन का व्यय हो सकता है। आज आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले सोच लें।

मिथुन- आईटी व बैंकिंग कॅरियर में प्रगति देंगे। संतान के विवाह सम्बन्धी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ही लें। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे।

कर्क- आज का दिन शिक्षा में सफलता का है। मीडिया,आईटी व बैंकिंग के लोग कॅरियर को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे। कोई रुका कार्य पूर्ण होगा। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ़ करेगा।

सिंह- आज आपको व्यवसाय व जाँब में सफलता की प्राप्ति होगी। आर्थिक सुख में वृद्धि होगी। जाँब में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। शाम को प्रिय के साथ रोमांटिक मुलाक़ात और साथ में कहीं लज़ीज़ खाना खाने के लिहाज़ से बढ़िया दिन है।

कन्या- व्यावसायिक कार्यों में उन्नति से प्रसन्नता होगी। आर्थिक लाभ सम्भव है। परिवार के सदस्यों की ज़रूरतों को तरजीह दें। साफ़गोई से अपने मन की बात कहने में घबराएँ नहीं। विवाह-प्रस्ताव के लिए सही समय है, आपका प्यार जीवन भर के साथ में बदल सकता है।

तुला- राजनीति में प्रगति को लेकर प्रसन्न रहेंगे। जाँब में उच्चाधिकारियों का सहयोग आपको आशावादी बनाएगा। अपने जीवनसाथी की नुक़्ताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं, लेकिन वह आपके लिए कुछ बढ़िया भी करने वाला है।

वृश्चिक- आज राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी। दाम्पत्य जीवन में विश्वास को कायम रखें। वाहन क्रय करने के संकेत हैं। लव लाइफ बेहतर रहेगा। जीवनसाथी आपका ख़याल रखेगा। आज प्यार के नज़रिए से दिन काफ़ी विवादास्पद रहेगा।

धनु- आज व्यवसाय को लेकर सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में सफलता के संकेत हैं। आर्थिक प्रगति को लेकर प्रसन्न रहेंगे। लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी। दूसरों को राज़ी करने की आपकी प्रतिभा आपको काफ़ी फ़ायदा पहुँचाएगी।

मकर- आईटी,बैंकिंग व फिल्म से जुड़े लोगों को लाभ होगा। राजनीति में लाभ हो सकता है। पिता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा। आपके जीवनसाथी की सेहत आपको चिंता में डाल सकती है। आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए उम्दा दवा है।

कुंभ- व्यवसाय में सफल रहेंगे। आज जाँब परिवर्तन से सम्बंधित कोई भी निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं। यात्रा सुखद रहेगा। आप किसी बड़े व्यावसायिक लेन-देन को अंजाम दे सकते हैं और मनोरंजन से जुड़ी किसी परियोजना में कई लोगों का संयोजन कर सकते हैं।

मीन- बिजनेस में सफलता के संकेत हैं। जाँब में मेष राशि के उच्चाधिकारियों से खुश रहेंगे। आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। अपने साथी के साथ बाहर जाते वक़्त ठीक तरह से व्यवहार करें। बिजनेस कर रहे लोगों को आज बहुत सोच समझकर कदम रखने की जरुरत है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top