उत्तराखंड

उत्तराखंड में निकली होमगार्ड की भर्ती,पढ़िए पूरी खबर..

उत्तराखंड में निकली होमगार्ड की भर्ती,पढ़िए पूरी खबर..

होमगार्ड भर्ती के लिए 5वीं और 8वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई..

 

 

उत्तराखंड: कोरोना का कहर कम होते ही अलग-अलग विभागों में खाली पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई है। होमगार्ड्स के खाली पदों को भरने का काम भी शुरू हो गया है। जिला कमांडेंट होमगार्ड्स देहरादून जनपद की ओर से 108 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिन लोगों के पास पांचवी और आठवीं पास का सर्टिफिकेट है, वो होमगार्ड पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र निशुल्क है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 अक्तूबर 2021 है।

 

जिला कमांडेंट होमगार्ड्स देहरादून जनपद की ओर से मिली जानकारी के अनुसार पिछले साल इस पद के लिए निकाले गए समस्त आवेदनों को निरस्त कर दिया गया है। होमगार्ड पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का पांचवी या आठवीं पास होना अनिवार्य है। जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। देहरादून जिले में होमगार्ड के 108 पदों पर भर्ती होनी है।

 

होमगार्ड्स के जिला कमांडेंट डॉ. राहुल सचान का कहना हैं कि कार्यालय जिला कमांडेंट, होमगॉर्ड्स देहरादून द्वारा उत्तराखण्ड होमगार्ड एवं नागरिक सुरक्षा विभाग के अन्तर्गत होमगॉर्ड्स स्वयं सेवक के 108 पदों पर नियुक्ति निकाली गई है। इन पदों के लिए संबंधित विकासखंड और क्षेत्र के लोग आवेदन कर सकते हैं।

 

भर्ती प्रक्रिया में महिलाएं भी शामिल हो सकती हैं। अभ्यर्थी 9 अक्टूबर 2021 को या इससे पहले ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की शैक्षिक योग्यता, पर्वतीय क्षेत्र के लिए शैक्षिक योग्यता कक्षा 5वीं पास है, जबकि मैदानी क्षेत्र के अभ्यर्थी का 8वीं पास होना जरूरी है। एक जुलाई 2021 को आयु न्यूनतम 18 वर्ष तथा अधिकतम 51 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top