उत्तराखंड

देहरादून से मसूरी जाने में लगेंगे सिर्फ 10 मिनट, पढ़िए पूरी खबर..

देहरादून से मसूरी जाने में लगेंगे सिर्फ 10 मिनट, पढ़िए पूरी खबर..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में हवाई सेवाएं रफ्तार पकड़ने लगी हैं। जिसके बाद छोटे-छोटे शहर हवाई सेवा से जुड़ रहे हैं, पहाड़ों की रानी मसूरी में भी ऐसा ही कुछ हों होने वाला है। यहां हेलीपोर्ट बनाने की तैयारी है। नागरिक उड्डयन विभाग ने मसूरी में हेलीपोर्ट बनाने के लिए जमीन तलाश ली है। विभाग ने शहरी विकास विभाग से मसूरी में जीरो प्वाइंट के करीब जमीन देने का अनुरोध किया है।

 

हेलीसेवा शुरू होने के देहरादून से मसूरी पहुंचने में सिर्फ 10 मिनट लगेंगे। पर्यटक जाम में फंसे बिना मसूरी जा सकेंगे। प्रदेश में क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत हवाई सेवाओं का संचालन करने के लिए 14 जगहों पर हेलीपोर्ट बनाए जाने हैं। इनमें मसूरी भी शामिल है। आपको बता दे कि मसूरी में जमीन न मिलने की वजह से हेली सेवाओं का संचालन नहीं हो पा रहा था।

 

लेकिन अब विभाग ने इसके लिए कंपनी गार्डन के करीब कैंपटी फॉल को जाने वाले रास्ते में जीरो प्वाइंट पर एक जमीन देखी है। यहां पर पहले लोनिवि का दफ्तर था। फिलहाल यह जमीन खाली पड़ी है। शहरी विकास विभाग यहां पार्किंग बनाने वाला था, लेकिन अब नागरिक उड्डयन विभाग ने इस जमीन को हेलीपोर्ट बनाने के लिए चिन्हित किया है।

 

सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर का कहना हैं कि जमीन को नागरिक उड्डयन विभाग को देने के लिए सचिव शहरी विकास को पत्र भेजा गया है। यहां पर हेलीपोर्ट बनने से देहरादून और मसूरी के बीच हेली सेवा शुरू हो सकेगी। जिससे देहरादून हवाई संपर्क के जरिए मसूरी से जुड़ सकेगा। जिसके बाद पर्यटकों का सफर आसान होगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top