उत्तराखंड

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ हाईवे समेत करीब 126 सड़कें बंद..

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते बद्रीनाथ हाईवे समेत करीब 126 सड़कें बंद..

ऋषिकेश में जाखन नदी पर बना वैकल्पिक मार्ग बहा..

 

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। बारिश के बाद लोगों को उमस से राहत मिली। मसूरी में भी बारिश के बाद कोहरा छाया हुआ है। वहीं, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अगले 24 घंटे में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश के आसार हैं। इन जिलों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभागका कहना हैं कि राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है। जहां तक राजधानी दून का सवाल है तो राजधानी दून में अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

ऋषिकेश में देर रात तेज बारिश के बाद सुबह करीब चार बजे रानीपोखरी में बनाया जा रहा वैकल्पिक मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया। यह रास्ता हाल ही में जाखन नदी पर बने मोटर पुल के ढह जाने के बाद सुगम आवागमन के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट की ओर बनाया गया था।

 

वही चमोली जिले में भी सोमवार देर रात से शुरू हुई तेज बारिश सुबह करीब आठ बजे थमी। बारिश के कारण बद्रीनाथ हाईवे कई जगह अवरुद्ध हो गया। हाईवे पागल नाला, चमधार, सिरोहबगड़, नरकोटा और शिवानंदी में मलबा आने से बंद है। वहीं, यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में घने बादल छाए हुए हैं। यमुनोत्री हाईवे के पैदल मार्ग पर आवाजाही जोखिम भरी हो रही है। ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे भी सुबह हिंडोलाखाल के पास आधा घंटा बंद रहा। इसके साथ ही प्रदेश में करीब 126 सड़कें बंद हैं।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top