उत्तराखंड

उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बंद..

उत्तराखंड में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट, गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बंद..

उफान पर आया झर्जरगाड़ नाला..

 

 

उत्तराखंड: प्रदेश में मंगलवार को दिन की शुरूआत बारिश के साथ हुई। राजधानी देहरादून समेत अधिकतर इलाकों में तड़के ही बारिश शुरू हो गई थी जो सुबह थमी। वहीं, मौसम विभाग ने देहरादून सहित सभी जिलों में अगले चार दिन भारी बारिश की चेतावनी दी है। दून, नैनीताल, चंपावत के साथ ही पर्वतीय क्षेेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। कहीं-कहीं गर्जना के साथ बिजली चमकने और बारिश की संभावना है। बारिश का यह सिलसिला आगे चार तक जारी रहेगा। मंगलवार को नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर एवं पौड़ी में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है।

 

देहरादून में आसमान में आंशिक रूप से आमतौर पर बादल छाए रहेंगे। गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। वहीं, सोमवार सुबह दून में बादल छाए रहे। दोपहर और शाम के समय कई क्षेत्रों में तेज बौछारें भी पड़ीं। इससे कई जगहों पर जलभराव भी हुआ जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

 

वही यमुनोत्री धाम मे भी रातभर हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। नदी नाले भी ऊफान पर हैं। मलबा आने से यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह बंद हो गया हो गया है। वहीं, गंगोत्री हाईवे भी सुखी टॉप के पास पत्थर व मलबा आने के कारण बंद है। उत्तरकाशी में 11 ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित हैं।

 

यमुनोत्री हाईवे पर बारिश के बाद झर्जरगाड़ नाला अचानक ऊफान पर आ गया। इस दौरान यमुनोत्री क्षेत्र से इंटर कॉलेज जा रहे स्कूली छात्र-छात्राएं भी रास्ते में ही फंस गए।  छात्र-छात्राएं और स्थानीय लोग बहाव कम होने व हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top