उत्तराखंड

उत्तराखंड के आठ जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी..

उत्तराखंड के आठ जिलों में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी..

अभी पूरी तरह सक्रिय नहीं हुआ मानसून- मौसम विभाग..

 

 

 

 

 

 

अगले 24 घंटे में देहरादून जिले में कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने अफसरों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। बता दे कि देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में आज शुक्रवार को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है।

 

उत्तराखंड: अगले 24 घंटे में देहरादून जिले में कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने अफसरों को अलर्ट रहने के आदेश दिए हैं। बता दे कि देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, टिहरी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत, ऊधमसिंह नगर में आज शुक्रवार को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का कहना हैं कि इन जिलों में ज्यादातर इलाकों में तेज गर्जना के साथ भारी बारिश हो सकती है।

फिलहाल मानसून पूरी तरह सक्रिय नहीं हुआ है, जिससे उत्तराखंड समेत तमाम हिमालयी में राज्यों में अभी झमाझम बारिश का दौर शुरू नहीं हुआ है। 13 जुलाई से हिमालयी राज्यों में मौसम के पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा कि आठ जिलों में भारी बारिश के चलते आपदा प्रबंधन को सतर्क रहने की जरूरत है।

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top