देश/ विदेश

‘तुम काले हो’, बाेलकर छोड़ गई पत्नी, पति ने काेर्ट में जाकर मांगा न्याय..

‘तुम काले हो’, बाेलकर छोड़ गई पत्नी, पति ने काेर्ट में जाकर मांगा न्याय..

देश-विदेश: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सुनने में आ रहा है। जहा एक पति अपनी पत्नी के हाथों इस कदर प्रताड़ित हुआ कि उसे कोर्ट से मदद मांगनी पड़ी। पति का आरोप है कि उसकी पत्नी उसे रंग काला होने के चलते मानसिक, आर्थिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करती रहती हैं। इतना ही नहीं पत्नी कहती है कि ‘तुम काले हो, मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकती।

 

पुलिस कि जानकारी के अनुसार श्रीविजयनगर के वार्ड 6 में रहने वाले सुमित ने कोर्ट के जरिये अब पुलिस में पत्नी के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। सुमित का कहना हैं, कि उसकी शादी 2019 में सुमरती से हुई थी और दोनों की एक बेटी भी हैं। शुरुआत में सब ठीक था लेकिन बाद में पत्नी ने उसके काले रंग पर उसे प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। सुमित ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी कहती है कि ‘तुम काले हो, मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकती।

 

सुमित ने आगे बताया कि उसकी पत्नी ने अपने दुर्घटनाग्रस्त भाई का इलाज करवाने के लिए 50 हजार रुपए उससे लिए थे। उसके ससुराल वालाें ने रुपए लाैटाने से भी इनकार कर दिया। आरोप है कि पिछले महीने सुमरती ने अपने पिता कृष्णलाल और दो भाईयों को घर बुलाया और अपने पति के खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश कर दिया। पिता और भाई की मदद से पत्नी ने सुमित के हाथ-पैर बांधकर मारपीट करना शुरू कर दिया। चीखें सुनकर पड़ोसी पहुंचे और उन्होंने सुमित की जान बचाई।

 

इस पूरी घटना के बाद पत्नी घर से 25000 रुपये और जेवर लेकर चली गई। सुमित का कहना है कि शादी के समय से ही उसकी पत्नी उसका रंग काला बताकर उसके साथ घर बसाने से इंकार कर रही है। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top