उत्तराखंड

कोटी कॉलोनी में आग की लपेट में आये परिवारों की मदद के लिए हंस फाउंडेशन ने बढ़ाया हाथ..

कोटी कॉलोनी में आग की लपेट में आये परिवारों की मदद के लिए हंस फाउंडेशन ने बढ़ाया हाथ..

उत्तराखंड: टिहरी की कोटी कॉलोनी में 26 जनवरी को अचानक लगी आग में दो घरों का सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया था। इस आगजनी में कोटी कॉलोनी निवासी सुमित्रा देवी और गणेश डोभाल के घर में रखे कपड़े,बर्तन राशन और जरूरत का अन्य सामान जलकर राख हो गया था। उत्तराखंड में पड़ रही ठंड के बीच इन परिवारों पर आए इस मुसिबत के पहाड़ ने इन परिवारों को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया था। ऐसे संकट के समय में इन परिवारों की मदद के लिए कई लोग सामने आ रहे है। ताकि इन लोगों को जल्द से जल्द इस संकट से उभारकर कर इन्हें एक बार फिर बसाया जा सकें।

 

इस संकट के समय हंस फाउंडेशन ने टिहरी की कोटी कॉलॉनी में लगी आग में अपना सब कुछ खो चुके परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इसके लिए फाउंडेशन ने इन परिवारों की मदद के लिए त्वरित निर्णय लेते हुए स्थानीय दुकानदारों के माध्यम से जरूरी सामान बर्तन कपड़े इत्यादि उपलब्ध कराया है। इसी के साथ इन परिवारों को 30-30 हजार रुपए की राशि भी प्रदान की गई है। आग में अपना सब कुछ खो चुके सुमित्रा देवी और गणेश डोभाल ने हंस फाउंडेशन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस संकट के समय में हमें प्रदान की गई यह मदद हमारे लिए आशियाना बनाने के लिए बहुत बड़ी मदद है।

 

आपको बता दें कि 26 जनवरी को टिहरी की टीएचडीसी कॉलोनी में एक भवन में आग लगने से दो परिवार बुरी तरह से प्रभावित हुए थे। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई थी, लेकिन प्रभावितों का पूरा घरेलू सामान जलकर राख हो गया था। इस की जानकारी जब हंस फाउंडेशन के संस्थापक माता मंगला जी एवं श्री भोले जी महाराज को लगी तो उन्होंने तुरंत इन प्रभावित परिवारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाए।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top