उत्तराखंड

मंजिल पाने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति व अनुशासन जरूरी: गोयल..

मंजिल पाने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति व अनुशासन जरूरी: गोयल..

डीएम ने किया सेना भर्ती को लेकर आयोजित प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के गुलाबराय मैदान में भारतीय सेना में भर्ती को लेकर आयोजित “लक्ष्य रक्षा प्रशिक्षण शिविर“ में पहुंचकर जिलाधिकारी मनुज गोयल ने युवाओं का आत्मविश्वास बढ़ाया। इस दौरान उन्होंने उपस्थित युवक-युवतियों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि युवाओं को सैन्य प्रशिक्षण का अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहिए। साथ ही अनुशासन में रहते हुए अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति का भी परिचय देना होगा।

वीर शक्ति ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के निर्देशन में गुलाबराय मैदान में शुक्रवार से आयोजित दो दिवसीय सैन्य प्रशिक्षण का शुभारंभ करने पहुंचे जिलाधिकारी ने सैन्य प्रशिक्षण शिविर को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि निश्चित ही स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण से लाभ प्राप्त होगा। उन्होंने फाउंडेशन के प्रयास की सराहना की तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों को उनसे संबंधित व्यवस्थाओं को दुरस्त करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान युवाओं के आत्मविश्वास, जुनून व दृढ इच्छा शक्ति को आवश्यक बताया।

 

साथ ही जीवन में अनुशासन की महत्वपूर्ण भूमिका को लेकर युवाओं का निर्देशन किया। उन्होंने मैदान में 1600 मीटर की दौड़ लगाने वाले युवाओं के शुरूआती बैच को रवाना किया। कार्यक्रम में उपस्थित सेना के अधिकारी कर्नल अजय सिंह राणा ने युवाओं में जोश भरते हुए कहा कि जिला प्रशासन की पहल पर युवाओं के लिए यह अभिनव पहल है। कहा कि उत्तराखंड राज्य देवभूमि के साथ ही वीर भूमि के नाम से विख्यात है। यहां के युवा में देश की सेना भर्ती होने का जज्बा हमेशा रहता है। इसलिए सैन्य प्रशिक्षण को गंभीरता से लें।

 

वीर शक्ति ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के सचिव प्रशांत तिवारी ने बताया कि यह दौड़ 6 मिनट 20 सैकंड में पूरी की जानी है। उन्होंने बताया कि पहले दिन कुल 400 युवक-युवतियों के द्वारा पंजीकरण किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा मिल रहे सहयोग के लिए उन्होंने जिलाधिकारी का धन्यवाद दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. बीके शुक्ला, परियोजना निदेशक रमेश चंद्र, क्रीड़ा अधिकारी महेशी आर्य, युवा कल्याण अधिकारी के.एन. गैरोला, आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार, पूर्ति अधिकारी गरवीन चंद्र भट्ट, जनपद की छह वीर नारियों सहित सैकडों की संख्या में युवक-युवतियां उपस्थित थे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top