एक अच्छी सोच के साथ सरकार जा रही गैरसैंण: त्रिवेन्द्र - UK News Network
आर्टिकल

एक अच्छी सोच के साथ सरकार जा रही गैरसैंण: त्रिवेन्द्र

सरकार का एक साल का कार्यकाल रहा सराहनीय
सीएम ने रुद्रप्रयाग में किया पुलिस की सारथी हिल पैट्रोल यूनिट का शुभारंभ
रुद्रप्रयाग।
प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि एक अच्छी सोच को लेकर गैरसैंण जा रहे हैं। पहली बार गैरसैंण में बजट सत्र शुरू होने जा रहा है। जो कि उत्तराखण्ड के इतिहास और विकास में सराहनीय होगा। गैरसैंण में अनेक सुविधाओं को जुटाया जा रहा है। इससे पहले गैरसैंण में कभी भी इस प्रकार के सत्र का आयोजन नहीं हुआ है। सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल में ही अनेक सराहनीय कार्य कर दिये हैं। एक साल के कार्यकाल में सरकार के किसी भी मंत्री या फिर विधायक पर कोई भी आरोप नहीं लगे हैं।

रुद्रप्रयाग में पुलिस के सारथी हिल पैट्रोल यूनिट का शुभारंभ का शुभारंभ करते हुये प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश सरकार विकास की पक्षधर रही है और ईमानदारी के साथ प्रदेश का विकास किया जा रहा है। उत्तराखण्ड पर केन्द्र सरकार भी मेहरबान है। खासकर केदारनाथ धाम के पुनर्निर्माण और केदारनाथ यात्रा पर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष फोकस है। यही कारण है कि पिछले यात्रा सीजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो बार केदारनाथ आये। प्रधानमंत्री के केदारनाथ आने से देश-विदेश में एक अच्छा संदेश गया और केदारनाथ आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष जोर है। केदारनाथ का पुनर्निर्माण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। प्रधानमंत्री के सहयोग से ही केदारपुरी को स्मार्ट केदारपुरी बनाया जा रहा है। इस यात्रा सीजन में एक नई केदारपुरी तीर्थ यात्रियों को देखने के लिये मिलेगी। सरकार का भी उददेश्य है कि चारधाम आने वाले तीर्थ यात्रियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि यात्रियों और पहाड़ की जनता की सुविधा के लिये चारों धामों को आॅल वेदर रोड़ और रेल मार्ग से जोड़ा जा रहा है। सरकार का यह भी प्रयास है कि केदारनाथ धाम की यात्रा को सुगम बनाया जाय। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगस्त्यमुनि में स्थित स्वास्थ्य केन्द्र को टेलीमेडिसन से जोड़ा गया है। अब रुद्रप्रयाग की जनता को देहरादून और श्रीनगर जाने की जरूरत नहीं है। अगस्त्यमुनि में ही बेहतर सुविधाएं जनता को मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में अधिकारियों को कार्य करने की खुली छूट दी गई है। अधिकारी भी पूरे मनोयोग से सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने हीरो मोटो कोब का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि हीरो मोटो कोब प्रदेश के विभिन्न जिलों में मोटरसाइकिल दे रहा है, जो कि सराहनीय है। इसका लाभ पूरे प्रदेश को मिलेगा। उन्होंने कहा कि रुद्रप्रयाग जनपद के जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल और पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा की ओर से भी सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। जनता के साथ ही यात्रियों को अच्छी सुविधाएं दी जा रही हैं।

उच्च शिक्षा एवं सहकारिता मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हो रहा है। भाजपा के एक वर्ष के शासन में विकास के नये आयाम स्थापित हुये हैं। क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चैधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत प्रदेश के विकास के लिये दिन-रात समर्पित हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश का सरकार का ध्यान केदारनाथ धाम पर है। सरकार को थोड़ा ध्यान रुद्रप्रयाग पर देने की भी जरूरत है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सारथी हिल पैट्रोल यूनिट को हरी झंडी देकर रवाना किया और शिव पार्वती के विवाह स्थल त्रियुगीनारायण मंदिर पर आधारित डाॅक्यूमेंट्री का भी शुभारंभ किया। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय पहुंचकर ब्लड बैंक का भी शुभारंभ किया। इस मौके पर कर्णप्रयाग विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवाण, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भटट, नगरपालिका अध्यक्ष राकेश नौटियाल, पूर्व जिलाध्यक्ष वाचस्पति सेमवाल सेमवाल सहित अन्य मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top