उत्तराखंड

पीआरडी जवानों को 300 दिन काम देगी सरकार- मुख्यमंत्री धामी..

पीआरडी जवानों को 300 दिन काम देगी सरकार- मुख्यमंत्री धामी..

पीआरडी जवानों को साल में तीन सौ दिन मिलेगा रोजगार..

पीआरडी जवानों को छह हजार रुपये प्रोत्साहन भत्ता देने की घोषणा..

 

 

 

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री धामी ने पीआरडी जवानों को बड़ी सौगात दी है। अब पीआरडी जवानों को साल में तीन सौ दिन रोजगार मिलेगा। साथ ही होमगार्ड की तरह सामाजिक सुरक्षा बीमा और ड्यूटी के दौरान मौत होने पर परिवार को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। आपको बता दे कि युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री ने पीआरडी जवानों के कार्यों की सराहना की।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में ड्यूटी करने वाले पीआरडी जवानों को छह हजार रुपये एकमुश्त कोविड प्रोत्साहन भत्ता देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने पीआरडी स्वयंसेवकों को भी होमगार्ड जवानों की भांति प्रतिदिन 70 रुपये मानदेय बढ़ाने की घोषणा भी की। मुख्यमंत्री का कहना हैं कि इससे पीआरडी जवानों के वेतन में 2100 रुपये प्रति माह वृद्धि हो जाएगी। इसके अलावा युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल के अधीन युवक मंगल दल और महिला मंगल दलों को स्वावलम्बन के लिए छह महीने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान दी जाएगी।

उन्होंने खेल महाकुंभ 2021 में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाडिय़ों को नई खेल नीति के अनुसार सभी सुविधाएं देने की घोषणा भी की।उनका कहना हैं कि विभागीय योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए विभाग के संगठनात्मक ढांचे का पुनर्गठन किया जाएगा।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top