उत्तराखंड

पूर्व सीएम ने दिया टीका लगवा चुके लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने का सुझाव..

पूर्व सीएम ने दिया टीका लगवा चुके लोगों के लिए चारधाम यात्रा खोलने का सुझाव..

उत्तराखंड: प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के उस सुझाव को ठुकरा दिया है, जिसमें उन्होंने चारधाम यात्रा तीर्थयात्रियों व पर्यटकों के लिए खोले जाने की वकालत की है। पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने एक पत्र में लिखा कि प्रदेश सरकार को चारधाम यात्रा शुरू करने के लिए सभी तीर्थ यात्रियों, होटल व परिवहन व्यवसाय से जुड़े लोगों का टीकाकरण कर लिया जाए। साथ ही जिनका टीकाकरण पूरा हो चुका है, उन्हें ही उत्तराखंड में यात्रा एवं पर्यटन की अनुमति दी जाए। जिससे सभी प्रदेशवासियों की आजीविका भी दोबारा शुरू हो सकेगी। साथ ही प्रदेश को राजस्व भी मिल सकेगा।

 

उधर, तीरथ सरकार के शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने यह कहकर पूर्व मुख्यमंत्री के सुझाव को फिलहाल मानने से इनकार कर दिया कि अभी यह संभव नहीं हैं। उन्होंने कहा कि टीकाकरण करा चुके लोग भी कोरोना संक्रमण की वजह बन सकते हैं। बेशक यात्रा के दौरान उत्तराखंड आने वाले लोगों को कोई खतरा नहीं हैं, लेकिन वे कोराना फैलने की वजह बन सकते हैं।

 

जिससे स्थानीय स्तर पर संक्रमण का खतरा हो सकता है। उनियाल के अनुसार सरकार चारधाम यात्रा शुरू न हो पाने को लेकर चिंतित है लेकिन उसकी सबसे बड़ी चिंता लोगों की सेहत को लेकर है। जिसे सुरक्षित बनाना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए उत्तराखंड से बाहर से आने वाले लोगों के 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top