देश/ विदेश

अफगानिस्तान छोड़ रहे लोगों पर कोड़े बरसा रहे तालिबानी..

काबुल एयरपोर्ट पर ताबड़तोड़ फायरिंग..

तालिबान ने भारत और अफगानिस्तान के बीच सभी निर्यात,आयात पर लगाई रोक..

देश-विदेश: अफगानिस्तान में तालिबान का आतंक लगातार जारी हैं। तालिबान द्वारा संपूर्ण कब्जे के बाद से दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग अपना सामान लिए बिना जैसे-तैसे देश छोड़कर जा रहे हैं। वहीं इस बीच काबुल एयरपोर्ट पहुंचे लोगों को रोकने के लिए तालिबानी आतंकी कोड़े बरसा रहे हैं और उन पर धारदार हथियार से हमला कर रहे हैं। इसके अलावा भीड़ को काबू करने के लिए काबुल एयरपोर्ट पर गुरुवार रात फिर से फायरिंग की गई।

तालिबान ने भारत और अफगानिस्तान के बीच सभी निर्यात और आयात को रोक दिया है। फेडरेशन ऑफ इंडिया एक्सपोर्ट ऑर्गनाइजेशन (फियो) के महानिदेशक डॉ अजय सहाय ने एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार तालिबान ने पाकिस्तान के पारगमन मार्गों के माध्यम से कार्गो की आवाजाही को रोक दिया है, जिससे देश से आयात और निर्यात बंद हो गया है। वही संयुक्त राष्ट्र का कहना हैं कि तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान में लगभग डेढ़ करोड़ लोग गंभीर भूखमरी का सामना कर रहे हैं।

दिल्ली में ऑस्ट्रेलियाई दूतावास के बाहर अफगान नागरिक इकट्ठा हो गए हैं। इन्हीं में से एक एक अफगान नागरिक सैयद अब्दुल्ला ने कहा कि मैंने सुना है कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने शरणार्थियों को स्वीकार करने और उन्हें आव्रजन वीजा देने की घोषणा की है। लेकिन यहां दूतावास हमें कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top