उत्तराखंड

महिला हॉकी टीम के हारने पर वंदना कटारिया के घर के बाहर फोड़े पटाखे..

महिला हॉकी टीम के हारने पर वंदना कटारिया के घर के बाहर फोड़े पटाखे..

उत्तराखंड: टोक्यो ओलंपिक में एक तरफ जहां पूरा देश भारतीय महिला हॉकी टीम के सेमीफाइनल में जीत के लिए दिन भर दुआएं करता रहा। वहीं टीम के हारने पर उत्तराखंड के हरिद्वार में बेहद ही शर्मनाक वाला मामला सामने आया है। यह हॉकी टीम में शामिल हरिद्वार की वंदना कटारिया के रोशनाबाद स्थित घर के बाहर कुछ लोगों पर आतिशबाजी करने का आरोप लगा है।

 

वहीं, एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्णराज का कहना हैं कि घटना बुधवार की है। हमें इस मामले में वंदना के भाई की शिकायत मिली, जिसके बाद गुरुवार को गांव के दो युवकों के खिलाफ सिडकुल थाने में आईपीसी की धारा 504 और एससी/एसटी एक्ट की धारा तीन के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच सीओ सदर  डॉ. विशाखा अशोक को दी गई है।

ये था मामला..

आपको बता दें कि बुधवार को वंदना के परिजनों ने आरोप लगाया था कि कुछ युवकों ने उनके घर के बाहर पटाखे फोड़े। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया था। वंदना के परिजनों ने युवक के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। परिजनों का कहना था कि आरोपियों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया तो वह आत्मदाह करने को मजबूर होंगे।

 

रोशनाबाद गांव निवासी वंदना कटारिया भारतीय महिला हॉकी टीम में खेल रही हैं। वंदना ने क्वार्टर फाइनल मैच में हैट्रिक लगाकर न केवल भारतीय टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाया बल्कि ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली पहली खिलाड़ी भी बनी। बुधवार को सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम पूरे दमखम के साथ अर्जेंटीना की टीम से भिड़ी। कड़े मुकाबले में भारत की टीम 2-1 से हार गई।

 

वंदना के भाई सौरभ कटारिया और पंकज कटारिया का कहना हैं कि टीम के हारते ही कुछ युवकों ने उनके घर बाहर पटाखे जलाने शुरू कर दिए। आवाज सुनकर बाहर आए और युवकों से पटाखे न जलाने का अनुरोध किया। बताया जाता है कि युवक अभद्रता करने लगे। इस बात को लेकर हंगामा हो गया।

परिजनों ने मामले की शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में ले लिया है। वंदना के भाई सौरभ कटारिया ने कहा कि आरोपी उनसे ईर्ष्या रखते हैं। जिसके कारण उन्होंने पटाखे छोड़े। सिडकुल थानाध्यक्ष लखपत सिंह बुटोला का कहना है कि बुधवार को इस मामले में लिखित शिकायत नहीं आई थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top