उत्तराखंड

घर में लगी भीषण आग में उतरा पिता, आग से घिरी दुधमुंही बेटी को बचा लिया..

घर में लगी भीषण आग में उतरा पिता, आग से घिरी दुधमुंही बेटी को बचा लिया..

 

 

 

उत्तराखंड: बागेश्वर के वाछम क्षेत्र में देर शाम आग लगने की वजह से चार घर जलकर राख हो गए। नकदी, जेवर, फर्नीचर के साथ ही सारा सामान आग की भेंट चढ़ गया, लेकिन घर में मौजूद एक दुधमुहीं बच्ची की जान किसी तरह बच पायी। लोगों ने घर के भीतर मौजूद बच्ची को जान जोखिम में डालकर बचाया।

 

जहां घर में रौशनी के लिए जलाए गए दीपक ने चार मकानों को स्वाहा कर दिया। गांव में महेश कुमार, दीपक राम, पुष्कर राम और हरीश कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार शाम करीब चार बजे अचानक महेश कुमार के मकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने दीपक राम, पुष्कर राम और हरीश कुमार के मकान को चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही गांव के लोग एकत्र हो गए। घटना के वक्त महेश कुमार की दुधमुंही बच्ची घर के भीतर थी। आग की आंच शरीर को छूने लगी तो बच्ची दर्द से चिल्लाने लगी।

 

पिता महेश कुमार की आंखों के आगे अंधेरा छाने लगा पर अगले ही पल उसने बेटी को बचाने की ठान ली। महेश कुमार जान की परवाह किए बिना घर के भीतर गए और बच्ची को बाहर निकाल लाए। आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। पीड़ित महेश कुमार के अनुसार तीन तोला सोने के आभूषण और 62 हजार की नकदी समेत उनके सारे जरूरी कागजात जलकर राख हो गए।

 

पुष्कर राम, हरीश कुमार और दीपक कुमार का भी भारी नुकसान हुआ है। घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। बुधवार को राजस्व विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्षति का जायजा लिया। कपकोट के ब्लॉक प्रमुख गोविंद दानू ने भी हादसे पर दुख जताते हुए प्रभावितों को 60-60 हजार सहायता राशि और मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद दिलाने का आश्वासन दिया है।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top