उत्तराखंड

उप निरीक्षक की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन..

एसपी ने शाॅल व प्रतीक चिन्ह देकर किया सम्मानित..

रुद्रप्रयाग:  पुलिस कार्यालय रुद्रप्रयाग में उप निरीक्षक विशेष श्रेणी अभिसूचना श्रवण सिंह को सेवानिवृत्ति पर विदाई दी गई। एसपी ने शाॅल व प्रतीक चिन्ह देकर उन्हें सम्मान दिया। वहीं पुलिस परिवार ने उनके दीर्घायु की कामना की। उप निरीक्षक श्रवण सिंह वर्ष 1980 में पुलिस विभाग में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त हुए। वर्ष 1996 में वे अभिसूचना संवर्ग में नियुक्त हुए। 2006 में मुख्य कांस्टेबल अभिसूचना तथा वर्ष 2017 में उपनिरीक्षक विशेष श्रेणी के पद पर पदोन्नत हुए।

 

अपने सेवाकाल में उन्होंने टिहरी, पौड़ी, चमोली, स्पेशल ब्रान्च चमोली, विशेष शाखा ऊखीमठ, अभिसूचना इकाई चमोली, अभिसूचना इकाई रूद्रप्रयाग में अपनी सेवाएं दी। 40 वर्ष 9 माह 18 दिवस तक पुलिस विभाग में सेवाएं देने के उपरान्त सोमवार को उन्हें विदाई दी गई। इस अवसर पर एसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि किसी भी सेवा में कार्य करने वाले कार्मिक का एक न एक दिन सेवानिवृत्त होना पड़ता है।

 

आज वह अपने दायित्वों से मुक्त हो रहे हैं तथा अब वह अपने परिवार को भरपूर समय दे सकेंगे। एसपी ने प्रधान लिपिक को उनके पेंशन प्रकरण, जीपीएफ प्रकरण एवं अन्य देयकों का तत्काल भुगतान करवाने के निर्देश दिए। एसपी ने श्रवण सिंह के स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना की। अंत में शाॅल व पुलिस प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top