उत्तराखंड

परचून की दुकान चला रहा व्यापारी बेच रहा था अंग्रेजी शराब..

परचून की दुकान चला रहा व्यापारी बेच रहा था अंग्रेजी शराब..

आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर शराब की बरामद..

केदारनाथ यात्रा पड़ावों में अवैध रूप से चल रहा अंग्रेजी शराब का कारोबार..

वहीं पुलिस की टीम ने भी पकड़ी 12 पेटी अंग्रेजी शराब..

 

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ यात्रा पड़ावों में अवैध अंग्रेजी शराब का व्यवसाय तेजी से फैल रहा है। आये दिन कोई न कोई व्यक्ति अवैध रूप से अंग्रेजी शराब को बेचते हुए पकड़ा जा रहा है। केदारघाटी में परचून की दुकान चला रहे लोग भी अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब बेचने में लगे हैं। ऐसे में आबकारी विभाग की टीम भी चैकन्ना हो गया है और सूचना मिलने पर शीघ्र कार्यवाही कर रहा है।
बता दें कि केदारघाटी में अवैध तरीके से अंग्रेजी शराब का व्यापार किये जाने की लगातार शिकायतें मिल रही हैं।

खासकर केदारनाथ यात्रा पड़ावों में अवैध शराब का कारोबार किया जा रहा है, जिससे आबकारी विभाग भी सतर्क हो गया है और मुस्तैदी के साथ अवैध अंग्रेजी शराब बेचने वालों की धरपकड़ कर रहा है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की ओर से गुप्तकाशी क्षेत्र में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान गुप्तकाशी में दबिश के समय एक संदिग्ध व्यक्ति की दुकान की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान संदिग्ध व्यक्ति सुरेन्द्र सिंह पुत्र भीम सिंह निवासी मुसाढुंग की दुकान से एक प्लास्टिक कट्टे में 12 हाॅफ मैक डोवेल्स तथा 24 हाॅफ सोलमेट अवैध अंग्रेजी शराब बरामद कर अभियुक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम की सुसंगत धारा के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया।

आबकारी निरीक्षक लालू राम राणा ने बताया कि केदारनाथ यात्रा पड़ावों में अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बेचे जाने की शिकायतें मिल रही हैं। ऐसे में विभाग की टीम निरंतर छापेमारी अभियान चला रही है। चैकिंग टीम में आबकारी निरीक्षक लालू राम राणा, उप आबकारी निरीक्षक राजेन्द्र प्रसाद मैठाणी, प्रधान आबकारी सिपाही रीना, आबकारी सिपाही किरन सेमवाल, शुभम असवाल, बंटी लाल, प्रमोद, राधेश्याम शामिल थे। वहीं थाना गुप्तकाशी के अन्तर्गत पुलिस ने चेकिंग के दौरान 12 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। तथा संबंधित के खिलाफ आबकारी एक्ट मुकदमा दर्ज कर शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया है।

नशे के कुचक्र को तोड़ने व अवैध शराब तस्करी की रोकथाम के लिए क्षेत्राधिकारी गुप्तकाशी विमल रावत के पर्यवेक्षण व थाना प्रभारी गुप्तकाशी अजय कुमार के नेतृत्व में थाना गुप्तकाशी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक स्विफ्ट डिजायर कार से 12 पेटी मैक्डावेल व्हिस्की (168 अद्दे व 240 पव्वे) अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की तथा अभियुक्त देवेन्द्र सिंह निवासी ग्राम मल्ला कुरछोला चैकी मयाली को अवैध शराब का परिवहन करते हुए गिरफ्तार कर थाना गुप्तकाशी में आबकारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया। शराब परिवहन में प्रयुक्त वाहन को सीज किया गया है।पुलिस टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार, एसआई प्रदीप चौहान, मुख्य आरक्षी विनोद कुमार, आरक्षी राजकुमार त्यागी व गम्भीर शामिल थे।

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top