उत्तराखंड

डाॅ बगवाड़ी को मिलेगा लाइफ एचीमेंट राष्ट्रीय अवार्ड..

डाॅ बगवाड़ी को मिलेगा लाइफ एचीमेंट राष्ट्रीय अवार्ड..

छोटी सी उम्र में आशीष ने की कामयाबी हासिल..

 

 

रुद्रप्रयाग। जिले के डॉ आशीष बगवाड़ी ने छोटी सी उम्र में कामयाबी हासिल कर रुद्रप्रयाग ही नहीं, राज्यभर का नाम रोशन किया है। वर्तमान में उनकी देखरेख में देश और विदेश के कई छात्र-छात्राएं शोध कर रहे हैं। बेहतर कार्यो को देखते हुए इसी माह डॉ बगवाड़ी को पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम लाइफ एचीमेंट राष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

रुद्रप्रयाग अपर बाजार निवासी डॉ अशीष बगवाड़ी उत्तराखंड तकनीकी यूनिर्वसिटि देहरादून में इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के हेड आफ डिपार्टमेंट है। उन्होंने हाईस्कूल की पढ़ाई सरस्वती शिशु एवं विद्या मंदिर बेलनी रुद्रप्रयाग एवं 12वीं राइंका रुद्रप्रयाग से पूरी हुई। जबकि ग्राफिक ऐरा से बीटेक और एम टेक में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। इस बीच वह रिलायंस कंपनी में सेवा देने लगे। सेवाकाल में वह विशेष जानकारी के लिए चीन और विदेशों में भी गए। उन्होंने एनआईटी कुरुक्षेत्र से पीएचडी की।

 

इसके बाद वह उत्तराखंड तकनीकी यूनिर्वसिटि देहरादून में इलक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग विभाग में नौकरी लगे और वर्तमान में यहा हेड आफ डिपॉटमेंट है। संस्थान में उनके बेहतर कार्य को देखते हुए इसी माह डॉ अब्दुल कलाम लाइफ टाइम एचीमेंट राष्ट्रीय अवार्ड दिया जाएगा। साथ ही नवम्बर में उन्हें पुरस्कार विजेताओं के लिए अन्र्तराष्ट्रीय सम्मेलन में उत्कृष्ट वैज्ञानिक पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। बगवाड़ी के राष्ट्रीय और अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर पेपर प्रकाशित हो चुके हैं। जबकि उन्होंने कई किताबें भी लिखी हैं। उनकी सफलता पर रुद्रप्रयाग नगर और जिले की जनता ने खुशी व्यक्त की है। साथ ही उन्हें युवाओं के लिए प्ररेणास्रोत बताया।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top