उत्तराखंड

चिकित्सक किसी भी दशा में बाहर की दवाई ना लिखें: मयूर..

चिकित्सक किसी भी दशा में बाहर की दवाई ना लिखें: मयूर..

डीएम ने ली जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति की बैठक..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जिला चिकित्सालय एवं माधवाश्रम कोटेश्वर में आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय में जिला चिकित्सालय प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान जिलाधिकारी ने पूर्व में पारित प्रस्तावों पर की गई कार्यवाही के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा आगामी प्रस्तावों पर की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

जिला चिकित्सालय में आयोजित बैठक के दौरान चिकित्सालय प्रबंधन समिति के सचिव एवं मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ राजीव सिंह पाल ने जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में वित्तीय वर्ष 2022-23 का ब्यौरा प्रस्तुत किया। साथ ही पूर्व में आयोजित हुई बैठक में पारित प्रस्तावों पर की गई कार्यवाही से अवगत कराया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि डाॅक्टरों द्वारा किसी भी दशा में बाहर की दवाई न लिखी जाए तथा चिकित्सालय में सुरक्षा के दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरे को कहा।

इसके साथ ही चिकित्सालय में बेहतर साफ-सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने तथा सफाई कर्मचारियों को आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने के को कहा तथा चिकित्सालय में विद्युत लाइनें एवं फायर उपकरणों को दुरूस्त करने को कहा, ताकि कोई अप्रिय घटना न होने पाए तथा जिला चिकित्सालय में विद्युत लोड बढ़ाने के लिए प्रस्ताव उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि जिला चिकित्सालय से माधवाश्रम कोटेश्वर चिकित्सालय में जाने आने वाले मरीजों एवं उनके तिमारदारों के लिए 15 दिन के भीतर वाहन की व्यवस्थ शुरू करने को भी कहा। उन्होंने यह भी कहा कि जिला चिकित्सालय एवं माधवाश्रम में जो भी चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जानी हैं, उन पर यथासमय उचित कार्यवाही करें।

उन्होंने चिकित्सालय में सीटी स्कैन लगाने के लिए भी जल्द से जल्द व्यवस्था कराने को कहा, ताकि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को इसका लाभ उपलब्ध हो सके। बैठक में विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चैधरी ने कहा कि चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को उचित सुविधा उपलब्ध कराने के लिए सभी को बेहतर ढंग से कार्य करने की आवश्यकता है तथा आयुष्मान कार्ड धारकों को उचित स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड धारकों को उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया नहीं की जा रही है।

इस पर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. एचसीएस मार्तोलिया, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. राजीव सिंह पाल, वरिष्ठ कोषाधिकारी प्रवीन बडोनी, वरिष्ठ चिकित्साधिकारी भंडार डाॅ. राजीव गैरोला, सांसद प्रतिनिधि अजय सेमवाल, प्रबंधक ट्रस्टी शंकराचार्य राजकीय माधवाश्रम चिकित्सालय कोटेश्वर महंत जी महाराज सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top