उत्तराखंड

यात्राकाल में कटिंग कार्य के लिए मांगी जाए अनुमति: डीएम

यात्राकाल में कटिंग कार्य के लिए मांगी जाए अनुमति: डीएम

 

रुद्रप्रयाग। केदारनाथ धाम यात्रा के दृष्टिगत जिलाधिकारी मनुज गोयल ने जनपद में कार्यरत सड़क निर्माण दायी संस्थाओं को निर्देश देते हुए कहा कि यात्रा अवधि के दौरान रोड कटिंग, पैच मरम्मत इत्यादि कार्य प्रारंभ करने से पूर्व अनिवार्य रूप से अनुमति ली जाए। साथ ही कहा कि बिना अनुमति के मोटर मार्ग से संबंधित कार्य आरंभ करने पर संबंधित अधिशासी अभियंता और कार्यदायी संस्था का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए दंडात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

जिलाधिकारी ने विभागीय कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित करते हुए कहा कि समय-समय पर रोड़ कटिंग का कार्य, पैच मरम्मत का कार्य किया जाता है, जिस कारण भूस्खलन होने, स्लाइडिंग जोन उत्पन्न होने से लंबे समय तक मोटर मार्ग आवागमन के लिए बाधित रहते हैं। साथ ही वाहनों के आवागमन में काफी कठिनाइयां उत्पन्न होती हैं।

आगामी केदारनाथ यात्रा के दृष्टिगत उक्त अवधि में सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देश दिए गए हैं कि मोटर मार्गों से संबंधित किसी भी कार्य से पूर्व अनुमति लेनी आवश्यक है। ताकि यात्रा के सफल संचालन में अनावश्यक दिक्कतें न हों। साथ ही कहा कि यदि यात्रा मार्ग पर भविष्य में भूस्खलन और स्लाइडिंग जोन विकसित होने पाए जाते हैं तो संबंधित कार्यदायी संस्था पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top