उत्तराखंड

शिक्षा विभाग का गजब कारनामा आया सामने..

शिक्षा विभाग का गजब कारनामा आया सामने..

शिक्षक-कर्मचारियों को नियमों के विपरीत दिया अधिक वेतन, अब वसूली की तैयारी..

 

 

 

 

 

 

 

शिक्षा विभाग अपने अजब-गजब कारनामों को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है। प्रदेश में ताजा मामला शिक्षकों और कर्मचारियों को नियमों की विपरीत अधिक वेतन दिए जाने का सामने आया है। इस संबंध में वित्त नियंत्रक, विद्यालयी शिक्षा ने समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अधिक वेतन वसूली के आदेश जारी किए हैं।

 

उत्तराखंड: शिक्षा विभाग अपने अजब-गजब कारनामों को लेकर हमेशा चर्चा में रहता है। प्रदेश में ताजा मामला शिक्षकों और कर्मचारियों को नियमों की विपरीत अधिक वेतन दिए जाने का सामने आया है। इस संबंध में वित्त नियंत्रक, विद्यालयी शिक्षा ने समस्त मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र लिखकर अधिक वेतन वसूली के आदेश जारी किए हैं। वित्त नियंत्रक, विद्यालयी शिक्षा मो. गुलफाम अहमद ने मुख्य शिक्षा अधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि विद्यालयी शिक्षा विभाग में तमाम शिक्षकों और कर्मचारियों को त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारित कर अनियमित भुगतान नियमों के विपरीत किया जा रहा है।

 

ऐसे सभी शिक्षकों और कर्मचारियों के सेवा अभिलेखों में शीघ्र इसे ठीक करवाकर नियमों के अनुसार भुगतान किया जाए। त्रुटिपूर्ण वेतन निर्धारण में जिन शिक्षकों को अधिक धनराशि का भुगतान हुआ है, उनसे समायोजन या वसूली की कार्रवाई की जाए। मुख्य शिक्षा अधिकारियों से संबंध में अपने स्तर पर त्रुटियों को ठीक कर सही वेतन निर्धारण करने को कहा गया है। इसके साथ ही हर माह की 15 तारीख तक ऐसे शिक्षकों, कर्मचारियों का ब्योरा निर्धारित प्रारूप में भरकर सूचना निदेशालय को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top