उत्तराखंड

बेरोजगार युवाओं को सरकारी योजनाओं से किया जाए लाभान्वित: मयूर..

बेरोजगार युवाओं को सरकारी योजनाओं से किया जाए लाभान्वित: मयूर

डीएम की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्क्रीनिंग समिति की बैठक..

 

 

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद के बेरोजगार युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में जिला स्तरीय स्क्रीनिंग समिति की ओर से वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना, होम स्टे व ट्रेकसन योजना की बैठक का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वरोजगार के लिए आ रहे आवेदनों की भली-भांति जांच कर आवेदकों को योजना से लाभान्वित करें। उन्होंने लीड बैंक अधिकारी से कहा कि वे सभी बैंक प्रबंधकांे से स्वयं संपर्क कर विभिन्न बैंकांे को भेजे जा रहे आवेदन पत्रों को समय से निस्तारित कराएं, ताकि बेरोजगारों को सरकारी योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित किया जा सके।

वीरचन्द्र सिंह गढवाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत वाहन मद में नौ एवं गैरवाहन मद में एक आवेदन तथा ट्रेकसन योजना में 13 आवेदकों ने आवेदन किया। वीरचन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना के तहत वाहन मद के नौ आवेदनों मे से आठ आवेदक, साक्षात्कार में उपस्थित होने तथा योजना व्यवहार्य व साध्य प्रतीत होने के फलस्वरूप जिला स्क्रीनिंग कमेटी ने वाहन मद के आठ आवेदन पत्रों को चयनित किया। गैर वाहन मद में एक आवेदन पत्र प्राप्त हुआ। साक्षात्कार में उपस्थित होने के फलस्वरूप जिला स्क्रीनिंग कमेटी ने पत्रावली का निरीक्षण किया एवं संस्तुति प्रदान की।

इसके साथ ही ट्रेकिंग ट्रक्शन सेन्टर होम स्टे अनुदान योजना में जिला स्क्रीनिंग कमेटी ने नए आवेदनों के चयन कार्यवाही के तहत ट्रेकिंग ट्रक्शन सेंटर होम स्टे अनुदान योजना के अंतर्गत प्राप्त 13 आवेदन पत्रों में दस आवेदन स्वीकृत किए शेष तीन ओवदकों के अनुपस्थित होने पर आवेदनों को निरस्त किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, लीड बैंक अधिकारी विवेक कुमार, महाप्रबंधक उद्योग एचसी हटवाल, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुशील नौटियाल, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी राजेन्द्र विराटिया सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

 

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top