उत्तराखंड

डीएम ने किया कार्मिकों के नियुक्ति प्रक्रिया का प्रथम रेण्डमाईजेशन..

डीएम ने किया कार्मिकों के नियुक्ति प्रक्रिया का प्रथम रेण्डमाईजेशन..

19 जनवरी से पीठासीन व 21 से मतदान अधिकारियों को दिया जायेगा प्रतिशक्षण..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। विधान सभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष एवं सफलता पूर्वक संपंन करवाए जाने की तैयारियों के तहत निर्वाचन कार्यों में लगाए गए 1200 कार्मिकों की नियुक्ति के लिए प्रथम रेण्डमाईजेशन जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी मनुज गोयल की अध्यक्षता में किया गया। एनआईसी कक्ष में सॉफ्ट वेयर के माध्यम से कार्मिकों की तैनाती के आदेश जारी किए गए। साथ ही बताया गया कि 19 जनवरी से पीठासीन व 21 जनवरी से मतदान अधिकारी प्रथम को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

 

कलक्ट्रेट स्थित सूचना विज्ञान केंद्र में आयोग से प्राप्त सॉफ्टवेयर में तैयार किए गए निर्वाचन कार्मिकों के डाटा के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया का प्रथम रेण्डमाईजेशन जिलाधिकारी मनुज गोयल के हाथों किया गया। उन्होंने एनआईसी कक्ष के कंप्यूटर में तैयार किए गए डेटा बेस की जानकारी सूचना विज्ञान अधिकारी कैलाश चंद्र किमोठी से ली गई तथा जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी सुश्री मनविंदर कौर एवं सूचना विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिए कि कार्मिकों के डेटा फीडिंग में पूरी पारदर्शिता अपनाई जाए।

 

सूचना विज्ञान अधिकारी ने एनआईसी द्वारा की गई तैयारियों एवं डेटा बेस के संबंध में जानकारी प्रस्तुत की तथा बताया कि सॉफ्टवेयर के माध्यम से तैयार डेटा बेस के आधार पर कर्मचारियों को विशेष कोड देकर तैनाती आदेश निर्गत किए गए हैं। प्रथम रेण्डमाईजेशन के साथ ही अब प्रशिक्षण की तैयारियां की गई हैं, जिसके तहत 19 एवं 20 जनवरी को पीठासीन अधिकारियों का प्रशिक्षण होगा। इसी तरह 21 एवं 22 जनवरी को प्रथम मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण होगा। ये सभी प्रशिक्षण अगस्त्यमुनि क्रीड़ा भवन में होंगे।

 

प्रशिक्षण के दौरान नियुक्त अधिकारियों को सामान्य एवं ईवीएम प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण स्थल पर सत्रह टेविल लगाई जायेगी। रेण्डमाईजेशन के दौरान सूचना विज्ञान अधिकारी कैलाश किमोठी, जिला विकास अधिकारी मनविन्दर कौर, इंजीनियर नीरज वशिष्ठ, भूपेन्द्र बर्त्वाल मौजूद रहे।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top