उत्तराखंड

जिलाधिकारी ने किया नवोदय विद्यालय मालतोली का निरीक्षण..

जिलाधिकारी ने किया नवोदय विद्यालय मालतोली का निरीक्षण..

विद्यालय परिसर में आवश्यक कार्यों के संपादन करने को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश..

 

 

 

रुद्रप्रयाग। जनपद के अंतर्गत मालतोली में संचालित राजीव गांधी नवोदय विद्यालय में प्रबंध समिति की प्रथम बैठक में प्रतिभाग करते हुए जिलाधिकारी मनुज गोयल ने विद्यालय से संबंधित अनेक बिंदुओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विद्यालय परिसर सहित यहां पर छात्रावास, लाईब्रेरी रूम, स्टोर, स्टाफ रूम व संचालित कक्षाओं का भी निरीक्षण किया। साथ ही प्राचार्य को विद्यालय प्रबंध समिति में दो अभिभावकों को भी नामित करने बाबत निर्देश दिए।

 

विद्यालय प्रबंध समिति की बैठक व निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी मनुज गोयल ने सुमाड़ी में प्रस्तावित विद्यालय भवन निर्माण सहित विद्यालय में स्ट्रीट लाईट लगवाने, क्षतिग्रस्त चाहर दीवारी, फर्श, खिड़की, दरवाजे, फर्नीचर की मरम्मत, डाटपुल से विद्यालय तक कच्ची सड़क के डामरीकरण को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उन्होंने नवोदय विद्यालय पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए विद्यालय में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। व अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर विद्यालय में आवश्यक कार्य करने के लिए निर्देश दिए।

 

सड़क सुधारीकरण के लिए लोनिवि को निर्देश देते हुए आख्या उपलब्ध कराने को कहा। वहीं विद्यालय भवन के अंतर्गत मरम्मत कार्यों के लिए ग्रामीण निर्माण विभाग को निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालय में पठन-पाठन को लेकर जरूरी जानकारी लेते हुए प्रबंध समिति में दो अभिभावकों को भी नामित करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व विद्यालय के प्राचार्य आर.एस. भदौरिया ने जिलाधिकारी का ध्यान विद्यालय से संबंधित समस्याओं पर आकृष्ट कराते हुए कहा कि मानदेय अध्यापकों को प्रतिमाह एक आकस्मिक अवकाश दिए जाने, सफाई कर्मी का मानदेय बढ़ाने से संबंधित पत्रावली प्रस्तुत करने, विद्यालय परिसर अंतर्गत विभिन्न मरम्मत कार्य करवाए जाने की आवश्यकता है।

 

उन्होंने बताया कि विद्यालय में कक्षा छह से बारहवीं तक की कक्षाएं संचालित की जा रही हैं। बताया कि विद्यालय में कुल 89 छात्र एवं छात्राएं अध्ययनरत हैं। बैठक में केंद्रीय विद्यालय अगस्त्यमुनि के प्राचार्य विजय नैथानी, आशीष चमोला, आनंद सिंह जगवाण, सेवानिवृत्त प्रवक्ता कांता प्रसाद ढौंडियाल सहित अन्य उपस्थित थे।

 

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

To Top